राजस्थान राज्य क्लासिक पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता महिला वर्ग में उदयपुर चैंपियन व पुरुष वर्ग में उप विजेता

राजस्थान राज्य क्लासिक पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता महिला वर्ग में उदयपुर चैंपियन व पुरुष वर्ग में उप विजेता

भंडारी दर्शक मंडप, गांधी ग्राउंड में दो दिवसीय राजस्थान राज्य क्लासिक पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता संपन्न हुई। प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में राज्य टीम चैंपियनशिप का खिताब जयपुर ने जीता जबकि उदयपुर उपविजेता रहा। वही महिला वर्ग में राज्य टीम चैंपियनशिप का खिताब मेजबान उदयपुर ने जीता, जबकि जयपुर उपविजेता रहा।

The post

 

राजस्थान राज्य क्लासिक पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता महिला वर्ग में उदयपुर चैंपियन व पुरुष वर्ग में उप विजेता

उदयपुर 13 सितंबर 2019, भंडारी दर्शक मंडप, गांधी ग्राउंड में दो दिवसीय राजस्थान राज्य क्लासिक पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता संपन्न हुई। प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में राज्य टीम चैंपियनशिप का खिताब जयपुर ने जीता जबकि उदयपुर उपविजेता रहा। वही महिला वर्ग में राज्य टीम चैंपियनशिप का खिताब मेजबान उदयपुर ने जीता, जबकि जयपुर उपविजेता रहा।

प्रतियोगिता में सीनियर स्ट्रांग मैन ऑफ राजस्थान का ख़िताब गंगानगर के प्रभजीत सिंह संधू ने जीता, वही स्ट्रांग वूमेन ऑफ राजस्थान का ख़िताब पाली की अंजलि शर्मा को घोषित किया गया। वही जूनियर स्ट्रोंग मेन ऑफ राजस्थान गंगानगर के हरचरण सिंह विर्क ने जीता व जूनियर स्ट्रांग वूमेन ऑफ राजस्थान का ख़िताब जयपुर की ऋतु ने जीता।

यह जानकारी देते हुए राजस्थान पावरलिफ्टिंग संघ के सचिव विनोद साहू ने बताया कि प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि उदयपुर ग्रामीण के विधायक फूल सिंह मीणा थे, अध्यक्षता नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष दिनेश श्रीमाली ने की। विशिष्ट अतिथि टेक्नो क्रिएशन की डायरेक्टर दीपा साबला व पारस महल ग्रुप एंड होटल्स की डायरेक्टर नीलम सुयल एवं देहात कांग्रेस की उपाध्यक्ष कामिनी गुर्जर थी। प्रारम्भ में अतिथियों का स्वागत उद्बोधन राज्य संघ के सचिव विनोद साहू ने किया। कार्यक्रम का संचालन चंद्रेश सोनी ने किया। प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक कमलेश शर्मा , भूपेंद्र व्यास व चंद्रेश सोनी थे।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

प्रतियोगिता के परिणाम इस प्रकार रहे

सब जूनियर 74 किलो भार वर्ग में कोटा के गजेंद्र सिंह ने स्वर्ण पदक, 83 किलोग्राम में बीकानेर के मदनलाल ने स्वर्ण, 93 किलोग्राम भार वर्ग में राहुल सैनी जयपुर ने स्वर्ण पदक, 105 किलो भार वर्ग में जयपुर के आदित्य कौशिक ने स्वर्ण पदक व 120 किलोग्राम भार वर्ग में जयपुर के ऋषभ शर्मा ने स्वर्ण पदक जीता।

वहीं जूनियर वर्ग में किलोग्राम भार वर्ग में गौरव ब्यावत ने स्वर्ण पदक, 83 किलोग्राम भार वर्ग में धौलपुर के आकाश शर्मा ने स्वर्ण पदक, 93 किलोग्राम भार वर्ग में गंगानगर के हरचरण सिंह ने स्वर्ण पदक, 105 किलोग्राम भार वर्ग में जयपुर के हेमराज कुमावत ने स्वर्ण पदक, 120 किलोग्राम भार वर्ग में जोधपुर के धनंनजय मोयल ने स्वर्ण पदक व 120 किलो से अधिक भार वर्ग में बीकानेर के निखिल सैनी ने स्वर्ण पदक जीता।

सीनियर वर्ग में 74 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर के दिव्यांश सोनी ने स्वर्ण पदक, 83 किलोग्राम भार वर्ग में जयपुर के सुधीर कुमावत ने स्वर्ण पदक, 93 किलोग्राम भार वर्ग में अलवर की विजय सिंह ने स्वर्ण पदक, 105 किलोग्राम भार वर्ग में सुमित कुमार जयपुर ने स्वर्ण पदक, 120 किलोग्राम भार वर्ग में स्ट्रांग मेन बने प्ररभजीत सिंह ने स्वर्ण पदक व 120 किलो से अधिक भार वर्ग में बीकानेर के धर्मवीर शीलू ने स्वर्ण पदक जीता।

महिलाओं के हुए मुकाबलों में सब जूनियर वर्ग में 43 किलोग्राम भार वर्ग में जया चौधरी, 47 किलोग्राम भार वर्ग में बीकानेर की टीना पारेख, 52 किलोग्राम भार वर्ग में दोसा की ममता चौधरी, 57 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की प्राची सोनी, 63 किलोग्राम भार वर्ग में हनुमानगढ़ की कृतिका ढाका, 72 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की नीलम डांगी, 84 किलो भार वर्ग में जयपुर की ज्योतिका पवार ने स्वर्ण पदक जीता।

जूनियर महिला वर्ग में 43 किलोग्राम भार वर्ग में दोसा की किरण बाई, 52 किलोग्राम भार वर्ग में बीकानेर की नर्मदा सेन, 57 किलोग्राम भार वर्ग में दोसा की पिस्ता बाई, 63 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की बुशरा सुल्तान, 72 किलो भार में जयपुर की रितु, 84 किलोग्राम भार वर्ग में जोधपुर की ओम कँवर व 84 किलो से अधिक भार वर्ग में जयपुर की पिंकी जाटव ने स्वर्ण पदक जीता।

वहीं महिलाओं के सीनियर वर्ग में उदयपुर की धापू लोहार ने 47 किलोग्राम भार वर्ग में स्वर्ण पदक, 52 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की सिमरन नेगी, 57 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की रजनी उपाध्याय, 63 किलोग्राम भार वर्ग में पाली की अंजली शर्मा, 72 किलोग्राम भार वर्ग में बीकानेर की तान्या मारु, 84 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की हेमलता कुमावत व 84 किलो से अधिक भार वर्ग में जोधपुर की मनीषा प्रजापत ने स्वर्ण पदक जीता।

मास्टर वर्ग में 59 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर के कमल कुमार राठौड़, 66 किलोग्राम में जोधपुर के सुनील नागोरी, 74 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर के सोनल नलवाया ने स्वर्ण पदक जीता। वहीं 83 किलोग्राम भार वर्ग में मास्टर टू में दिनेश व्यास व मास्टर थ्री में उदयपुर के अब्दुल हाफिज में स्वर्ण पदक जीता। 105 किलो मास्टर वर्ग में जयपुर के मनोज पंवार व मास्टर थ्री में बीकानेर के महेश चंद्र महात्मा, 120 किलो से अधिक भार वर्ग मास्टर बीकानेर के रविंद्र कुमार ने स्वर्ण पदक जीता। मास्टर की महिलाओं के मुकाबलों में 84 किलोग्राम भार वर्ग में उदयपुर की इंदिरा भंडारी ने स्वर्ण पदक, 84 किलो से अधिक भार वर्ग में मधुलिका धर्मेंद्र ने स्वर्ण पदक जीता। प्रतियोगिता के आधार पर राजस्थान टीम का चयन किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal