दूसरे फैज में उदयपुर जिला क्लेक्टर चेतन देवड़ा को लगेगा टीका

दूसरे फैज में उदयपुर जिला क्लेक्टर चेतन देवड़ा को लगेगा टीका 

5 फरवरी को नगरीय़ निकाय के लोगों का होगा वैक्सीनेशन

 
दूसरे फैज में उदयपुर जिला क्लेक्टर चेतन देवड़ा को लगेगा टीका
6 फरवरी को पुलिस विभाग को होगा टीकाकरण 


वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का शुभारंभ 16 जनवरी से किया गया था। पहले चरण में सबसे पहला टीका CMHO डॉ दिनेश खराड़ी को लगाया गया था। वहीं उदयपुर में कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत पहले फेज में हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाने का काम पूरा गया है। उदयपुर में 40410 में से 27 हजार हेल्थ वर्कर्स को टीका लग चुका है।

इसी के साथ दूसरे चरण में उदयपुर के जिला क्लकटर चेतन देवड़ा को लगाया जाएगा। जिसकी जानकारी उन्होनें स्वंय दी है। दूसरे चरण में 10 बजे आरएनटी मेडिकल कॉलेज में जिला क्लेक्टर चेतन देवड़ा को टीका लगाया जाएगा। इसके साथ ही दूसरे फैज में राजस्व विभाग के 4 हजार अफसर- कार्मिकों को टीके लगाए जाएंगे। 

जिला क्लेक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि पहले चरण में चिकित्सा विभाग के हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण हुआ है। जिसमें 27000 हजार हेल्थ वर्कर्स को टीकालगाया गया है। और दूसरे चरण में राजस्थान में टीकाकरण होगा सबसे पहले मुझे टीका लगाय़ा जाएगा। वहीं 5 फरवरी को नगरीय निकाय के लोगों का टीकाकरण होगा। और 6 फरवरी को पुलिस विभाग को टीका लगाया जाएगा।

उन्होने बताया कि यह टीका सुरक्षित है। अभी तक उदयपुर शहर में 27 हजार हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जा चुका है। जिसमें किसी भी तरह के साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिले है। इसलिए में सभी से अपील करना चाहूंगा कि सभी टीकाकरण में भाग लें। टीका लगा कर सभी सुरक्षित रहे। 

कोविड-19 वैक्सीनेशन का द्वितीय चरण 4 फरवरी से शुरू।

कोविड-19 वैक्सीनेशन  के द्वितीय चरण में अब फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा जिसकी शुरुआत 4 फरवरी से होगी। द्वितीय चरण में  राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, एवं स्थानीय निकायों से जुड़े लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।
 

इसके लिए जिला कलेक्टर श्रीमान चेतन देवड़ा ने एक वीडियो जारी कर सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को संदेश दिया कि कोरोना का टीका पूर्णता सुरक्षित है सभी अधिकारी एवं कर्मचारी यह टीका लगवाएं एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स के इस टीकाकरण अभियान की शुरुआत वे स्वयं  कल सुबह 10:00 बजे आरएनटी सुपर स्पेशलिटी बिल्डिंग में प्रथम टीका लगवा कर करेंगे।

कल से शुरू होने वाले इस टीकाकरण के सुगम क्रियान्वयन हेतु आज शाम 6:00 बजे जिला  कलेक्ट्रेट सभागार में डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स की बैठक जिला कलेक्टर महोदय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक उदयपुर श्री राजीव पचार, एडिशनल एसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी, आरएनटी  मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर लाखन पोसवाल, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शिव जी गोड़, डीडी आईसीडीएस श्रीमती बिंदु बाला राजावत सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि द्वितीय चरण के इस टीकाकरण अभियान के लिए फ्रंटलाइंस वर्कर्स का डाटा कोविन  सॉफ्टवेयर में अपलोड किया जा चुका है। कल 4 फरवरी को सर्वप्रथम जिले के राजस्व विभाग से जुड़े 850 अधिकारियों/ कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा जिसके लिए जिले में कुल 16 सेशन साइट तैयार की गई हैं। दिनांक 5  एवं 6 फरवरी को स्थानीय निकायों के 2597 लाभार्थियों का टीकाकरण करने हेतु 15 सेशन साइट तैयार की गई हैं। इसी क्रम में 6 एवं 7 फरवरी को पुलिस  विभाग के 2979 अधिकारीयो/ कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।

बैठक में जिला कलेक्टर श्रीमान चेतन देवड़ा ने निर्देश दिए कि टीकाकरण के दौरान किसी प्रकार का अवरोध ना हो एवं मानव संसाधन की कमी ना पड़े इसके लिए अंतर विभागीय समन्वय को मजबूत कर जिले के वरिष्ठ अधिकारी निरंतर टीकाकरण कार्य की समीक्षा करते रहें  ताकि फ्रंट लाइन वर्कर्स के इस टीकाकरण अभियान को समय पर पूर्ण किया जा सके।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal