उदयपुर नगर निगम मेयर का चुनाव कल

उदयपुर नगर निगम मेयर का चुनाव कल 

नगर निगम चुनाव 2019

 
उदयपुर नगर निगम मेयर का चुनाव कल
उदयपुर नगर निगम मेयर के लिए भाजपा की ओर से गोविन्द सिंह टांक को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि कांग्रेस की ओर से अरुण टांक को मेयर का प्रत्याशी बनाया गया है।

उदयपुर, 25 नवंबर 2019 । नगर निकाय चुनाव 2019 के तहत उदयपुर नगर निगम क्षेत्र व कानोड़ नगर पालिका के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव 26 नवंबर को होगा। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अध्यक्ष पद के लिए मतदान 26 नवंबर को सुबह 10 से अपराह्न 2 बजे तक होगा तथा मतगणना मतदान समाप्ति के तुरंत पश्चात होगी।

उदयपुर नगर निगम मेयर के लिए भाजपा की ओर से गोविन्द सिंह टांक को प्रत्याशी बनाया गया है जबकि कांग्रेस की ओर से अरुण टांक को मेयर का प्रत्याशी बनाया गया है।  नगर निगम के 70 वार्डो में से भाजपा के 44 पार्षद है जबकि कांग्रेस के पास 20 पार्षद है। एक पार्षद जनता सेना का है, एक पार्षद सीपीएम का है जबकि चार पार्षद निर्दलीय है। 

संख्या बल के आधार पर मेयर पद पर भाजपा के प्रत्याशी गोविन्द सिंह टांक का मेयर बनना आसान है। लेकिन भाजपा ने फिर भी एहतियात के तौर पर अपने सभी पार्षदों को बाड़ेबंदी में रखा हुआ है। निर्दलीय पार्षदों में से दो पार्षद भाजपा के बागी उम्मीदवार थे। अतः संभव है यह दो पार्षद भी भाजपा के पाले में वोट करे।  

उपमहापौर का चुनाव 27 को

उपमहापौर पद के लिए सम्पूर्ण चुनाव प्रक्रिया 27 नवंबर को पूर्ण की जाएगी। निर्धरित कार्यक्रम के अनुसार 27 नवंबर को सुबह 10 बजे बैठक, 11 बजे नामांकन पत्रों का प्रस्तुतीकरण, 11.30 बजे संवीक्षा एवं अपराह्न 2 बजे तक अभ्यर्थिता वापसी हो सकेगी। इसके पश्चात यदि आवश्यक हुआ तो अपराह्न 2 से सायं 5 बजे तक मतदान होगा तथा मतदान समाप्ति के तुरंत पश्चात मतगणना होगी।

उपमहापौर के पद पर भाजपा में आपसी खींचतान के चलते मामला रोचक बना हुआ है। उपमहापौर के लिए भाजपा के पारस सिंघवी और ताराचंद जैन में रस्साकशी चल रही है। देखते है कौन बाज़ी मारता है ? 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal