कोविड वेक्सीनेशन में उदयपुर संभाग बना सिरमोर


कोविड वेक्सीनेशन में उदयपुर संभाग बना सिरमोर

संभाग के तीन जिलों उदयपुर, चित्तौड़गढ़ एवं प्रतापगढ़ ने शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल किया है एवं राजसमंद इस ओर अग्रसर है।

 
vaccination
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 21 जनवरी 2022 । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा के निर्देशानुसार पिछले एक माह में पूरे प्रदेश में टीकाकरण की रफ्तार के बाद 8 जिले शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा कर चुके है। इस कार्य में उदयपुर संभाग भी अव्वल रहा है। संभाग के तीन जिलों उदयपुर, चित्तौड़गढ़ एवं प्रतापगढ़ ने शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल किया है एवं राजसमंद इस ओर अग्रसर है।

यह विचार चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ जुल्फिकार अली काजी ने शुक्रवार को व्यक्त किए। उन्होंने संभाग की पूरी मेडिकल टीम को इस उपलब्धि पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि संभाग में अधिकांश क्षेत्र जनजातीय होने के बावजूद उदयपुर, प्रतापगढ़ एवं चित्तौड़गढ़ ने जिस मेहनत एवं लगन से यह लक्ष्य हासिल किया वह अनुकरणीय है। जल्द ही राजसमंद जिला भी इस सोपान को पार कर लेगा।

डॉ काज़ी ने कहा कि संभाग वैक्सीनेशन ही नही अपितु कोरोना मैनेजमेंट में भी अग्रिम पंक्ति में है। इसके लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी को राज्य स्तर पर सम्मानित भी किया जा चुका है। पूरा मेडिकल स्टाफ दिन-रात तत्परता से महामारी के इस दौर में जनसेवा के इस पुनीत कार्य मे जुटा है। 

उन्होंने आमजन से भी नियमित मास्क लगाने, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने एवं वैक्सीन की दोनों डोज़ अवश्य लगवाने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि बचाव एवं सुरक्षा से ही हम इस महामारी से जल्द निजात पा सकते है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal