कोरोना को मात देगा उदयपुर

कोरोना को मात देगा उदयपुर

उदयपुर के विधायकों ने दिखाई संवेदनशीलता
 
कोरोना को मात देगा उदयपुर

विधायक मद से कुल 62 लाख की स्वीकृतियां जारी

महामारी से बचाव के लिए सहायता शिविर बनें वरदान, क्यूरेनटाइन में रखे शिविरार्थियों को करवा रहे योगाभ्यास

उदयपुर 2 अप्रेल 2020। कोरोना महामारी की रोकथाम व बचाव को लेकर जहां सम्पूर्ण देश-प्रदेश में प्रभावी प्रयास किए जा रहे है वहीं उदयपुर जिले के सभी विधायकों ने भी इस संकट की घडी में संवेदनशीलता दिखाते हुए राशि स्वीकृति की अनुशंसा की है।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमर चौधरी ने बताया कि विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से कुल 62 लाख की स्वीकृतियां जारी हुई है, इनमें सलूम्बर विधायक अमृतलाल मीणा ने सर्वाधिक 13.50 लाख रुपये तथा खेरवाड़ा, उदयपुर ग्रामीण, गोगुन्दा, वल्लभनगर, झाड़ोल, मावली व उदयपुर शहर विधायक द्वारा 6-6 लाख रुपये की अनुशंसा की है।

सीईओ चौधरी ने बताया कि विधायकों ने विधानसभा क्षेत्रों में मास्क, सेनिटाइजर और अन्य उपकरणों के क्रय के साथ मुख्यमंत्री सहायता कोष में कोविड-19 में सहयोग के लिए यह स्वीकृति जारी की गई है। इनमें खेरवाड़ा विधायक दयाराम परमार, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, गोगुन्दा विधायक प्रतापलाल भील, वल्लभनगर विधायक गजेन्द्रसिंह शक्तावत, झाड़ोल विधायक बाबूलाल, मावली विधायक धर्मनारायण जोशी व उदयपुर शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया ने मास्क, सेनिटाइजर और अन्य उपकरणों के क्रय हेतु 1-1 लाख व मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए 5-5 लाख रुपये तथा सलूम्बर विधायक अमृतलाल मीणा ने मास्क, सेनिटाइजर और अन्य उपकरणों के क्रय हेतु 1 लाख व मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए 12.50 लाख एवं धरियावद विधायक गोतमलाल ने मास्क, सेनिटाइजर और अन्य उपकरणों के क्रय हेतु 50 हजार व मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए 6 लाख रुपये की स्वीकृति की अनुशंसा की है जिस पर नियमानुसार स्वीकृति जारी की गई है।

महामारी से बचाव के लिए सहायता शिविर बनें वरदान, क्यूरेनटाइन में रखे शिविरार्थियों को करवा रहे योगाभ्यास

कोरोना महामारी से बचाव व रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए आयोजित सहायता शिविर वरदान साबित हो रहे है। ये शिविर इन प्रवासी श्रमिकों के लिए महामारी से बचाव के साथ-साथ स्वस्थ भविष्य की सौगात देने वाले भी साबित हो रहे हैं।

जिला प्रशासन के निर्देशों पर अधिग्रहित किए गए सिंघानिया विश्वविद्यालय में संचालित हो रहे सहायता शिविर में प्रवासी श्रमिकों के लिए प्रभारी अधिकारी वल्लभनगर एसडीओ शैलेश सुराणा के निर्देशन में अलग-अलग गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। यहां पर क्यूरेनटाइन में रखे गये शिविरार्थियों को योगाभ्यास के साथ अलग-अलग प्रयासों से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा रहा है। सहायता शिविर में 492 शिविरार्थी क्यूरेनटाईन में है। 

शिविर में क्यूरेनटाईन किए गए श्रमिकों को सुबह से योगाभ्यास करवाया जा रहा है। इसी कड़ी में दो सौ से अधिक शिविरार्थियों ने गुरुवार को योगाभ्यास किया। यहां पर योग एक्सपर्ट शिक्षक दिलीप लोहार व नरेन्द्र जानवा ने एक घंटे से अधिक का योगाभ्यास करवाते हुए उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। इस दौरान विभिन्न विषय विशेषज्ञों द्वारा संक्रमण से बचाव के एहतियातन उपायों की जानकारी भी दी और शिविरार्थियों को प्रोत्साहित किया। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal