उदयपुर की वनिताओं ने लॉकडाउन में बनाये 12 हजार से अधिक पीपीई किट


उदयपुर की वनिताओं ने लॉकडाउन में बनाये 12 हजार से अधिक पीपीई किट

आईसीआईसीआई फाउन्डेशन के तत्वावधान में कोरोना कर्मवीरों के लिए सौंपे
 
उदयपुर की वनिताओं ने लॉकडाउन में बनाये 12 हजार से अधिक पीपीई किट
सभी पीपीईकिट जिला परिषद के निर्देशानुसार आईसीआईसी फाउन्डेशन द्वारा प्रशिक्षित महिलाओं ने तैयार किये है

उदयपुर, 8 जून 2020। वैश्विक महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस के संक्रमण से कोरोना कर्मवीरों को बचाने के लिए उदयपुर की वनिताओं ने लॉकडाउन की अवधि में 12 हजार से अधिक पीपीई किट तैयार कर आईसीआईसीआई फाउन्डेशन के तत्वावधान में कोरोना कर्मवीरों के लिए प्रदेश के तीन नगर निकायों को सौंपे हैं।  

फाउन्डेशन के निदेशक संजय चौधरी ने बताया कि आईसीआईसी फाउन्डेशन, उदयपुर द्वारा प्रशिक्षित लगभग 50 महिलाओं ने मिलकर लॉकडाउन के दौरान अब तक 12 हजार से ज्यादा पीपीई किट तैयार किये है। यह पीपीई किट कोरोना प्रभावित इलाको में कार्यरत कोरोना योद्धा- डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी, नगर निगम व अग्निशमन कर्मचारी आदि को उपलब्ध कराये जाएंगे। उन्होंने बताया कि यह सभी पीपीईकिट जिला परिषद के निर्देशानुसार आईसीआईसी फाउन्डेशन द्वारा प्रशिक्षित महिलाओं ने तैयार किये है।

इधर सोमवार को फाउण्डेशन की ओर से जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमर चौधरी को 500 पीपीई किट प्रदान किये गए। इसके साथ ही 1000 पीपीई किट-जयपुर नगर निगम एवं 500 पीपीई किट जोधपुर नगर निगम को भी प्रदान किये गये है।

उल्लेखनीय है कि आईसीआईसीआई फाउन्डेशन के तत्वावधान में महिलाओं ने इस संकट के समय में कार्य करते हुए न सिर्फ अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन किया है अपितु आजीविका के एक नवीन साधन में हाथ आजमा कर कुशलता प्राप्त की है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal