युवाओं के सुखद भविष्य एवं सुरक्षित जीवन को लेकर प्रशासन की अनूठी पहल

युवाओं के सुखद भविष्य एवं सुरक्षित जीवन को लेकर प्रशासन की अनूठी पहल

युवाओं के सुखद भविष्य एवं सुरक्षित जीवन को लेकर प्रशासन इन युवाओं की माताओं के साथ मिलक

 
युवाओं के सुखद भविष्य एवं सुरक्षित जीवन को लेकर प्रशासन की अनूठी पहल

युवाओं के सुखद भविष्य एवं सुरक्षित जीवन को लेकर प्रशासन इन युवाओं की माताओं के साथ मिलकर इन्हें जागरूक और सतर्क रहने के लिए प्रेरित करेगा। जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक की सोच एवं पहल ने जिले में “माँ की सौगन्ध“ नामक एक अभियान चलाकर युवाओं को हेलमेट पहनने एवं स्टंट नहीं करने हेतु प्रेरित करने का अनूठा प्रयास किया है। इस अभियान में महती भूमिका हर उस माँ की होगी जिनके पुत्र अथवा पुत्री दुपहिया वाहन का उपयोग करते हैं।

जिला प्रशासन एवं प्रादेशिक परिवहन विभाग की ओर से युवाओं को प्रेरित करते इस अभिनव अभियान “माँ की सौगन्ध“ के पोस्टर का विमोचन गुरुवार को जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने किया। इस मौके पर प्रादेशिक परिवहन अधिकारी डॉ. मन्नालाल रावत, एआरटीओ पी.एल.बामनिया, डीटीओ डॉ. कल्पना शर्मा, उपनिदेशक (जनसम्पर्क) गौरीकान्त शर्मा मौजूद थे।

जिला कलक्टर ने कहा कि आए दिन हादसों के दौरान दुपहिया वाहन सवारों की मृत्यु हो जाती है जिनमें से अधिकांश बिना हेलमेट होते हैं। युवाओं द्वारा भी कई बार अतिउत्साह से स्टंट करते हुए बाइक चलाने से भी हादसों को आमंत्रण मिलता है। ऐसे में जिले की सभी मांएं अगर अपने-अपने बच्चों को हेलमेट का प्रयोग करने और स्टंट से बचने की कसम दिलाए तो कई अनहोनी घटनाओं का टाला जा सकता है।

यह है संदेश

जिले में सभी माताओं के नाम से प्रकाशित संदेश में कलक्टर ने सभी माताओं से निवेदन किया है कि वे अपने युवा होते बेटों को बाइक दिलाने से पहले यह कसम अवश्य दिलाए कि वे हेलमेट पहने बगैर कभी बाइक नहीं चलाएंगे। तेज रफ्तार से बाइक चलाकर या स्टंट दिखाने की कोशिश कर अपनी जान जोखिम में नहीं डालेंगे। इससे न केवल उनके घर का चिराग सुरक्षित रहेगा बल्कि वह आगे चलकर राष्ट्र के विकास में भागीदार बनेगा।

साथ ही इस पोस्टर में युवाओं के लिए हेलमेट आवश्यक, हेलमेट कर सही चुनाव, हेलमेट की बचाव प्रणाली और यातायात नियमों का उल्लंघन व जुर्माना राशि के बारे में विस्तृत जानकारी निहित है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal