शहीदों के सम्मान में विभिन्न संगठनों ने दी श्रद्धांजलि

शहीदों के सम्मान में विभिन्न संगठनों ने दी श्रद्धांजलि

पुलवामा, कश्मीर में हुए आतंकी हमले की घटना से पूरा देश स्तब्ध एवं शोक सतृप्त है। इस हमले में देश के 42 जवान शहीद हुए। शहीदों की शहादत को नमन करने हेतु शनिवार को उदयपुर के शहर के सामाजिक धार्मिक संगठनों, विभिन्न स्कूल, कॉलेजों, शैक्षणिक संस्थाओ, पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर और आमजनो ने शहीदों की याद में कैंडल जलाकर और श्रद्धांजलि के सुमन अर्पित किये।

 

शहीदों के सम्मान में विभिन्न संगठनों ने दी श्रद्धांजलि

पुलवामा, कश्मीर में हुए आतंकी हमले की घटना से पूरा देश स्तब्ध एवं शोक सतृप्त है। इस हमले में देश के 42 जवान शहीद हुए। शहीदों की शहादत को नमन करने हेतु शनिवार को उदयपुर के शहर के सामाजिक धार्मिक संगठनों, विभिन्न स्कूल, कॉलेजों, शैक्षणिक संस्थाओ, पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर और आमजनो ने शहीदों की याद में कैंडल जलाकर और श्रद्धांजलि के सुमन अर्पित किये।

डेयरी एवं खाद्य विज्ञान प्रौद्योगिकी महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रो. एल. के. मुरडिया, शिक्षकों, कर्मचारियो एवं महाविद्यालय के समस्थ विद्यार्थीयों ने पुलवामा में आत्मघाती आतंकी आक्रमण के शहीदों को नम आखों से श्रृृद्धांजली अर्पित की। महाविद्यालय के विद्यार्थीयों एवं कर्मचारियो ने यह निर्णय लिया की वे भारत सरकार को पत्र द्वारा अवगत करायेंगे कि महाविद्यालय का विद्यार्थी वर्ग राष्ट्र एवं शहीद परिवारों को हर प्रकार के सहयोग के लिये हर पल तैयार रहेंगे। राजस्थान के शहीदों के परिवार से महाविद्यालय के विद्यार्थी व्यक्तिगत रूप से मिलने भी जायेंगे एवं यह भरोसा दिलाएंगे कि महाविद्यालय के विद्यार्थी शहीदों के परिवार के साथ में हैं। इस अवसर पर विद्यार्थीयों ने यह प्रतिज्ञा ली कि भविष्य मे जाति, धर्म, पार्टी, राजनितिक कारण, मांगो, नीजी स्वार्थवश कोई एसा बर्ताव नही करेगें जिससे भारत एवं भारतीय सेना का अपमान हो। आतंकियों के हर घृृणा युक्त कृत्य के विरूद्ध लडाई जारी रखेगें।हर हाल में वे दुश्मनो के विरोध का कोई मौका नही छोड़ेगे। महाविद्यालय के छात्र मेवाराम ने शहीदों के याद में महाविद्यालय में वृृक्षारोपण के हेतू प्रण लिया।

इस अवसर पर प्रो. एन. के. जैन, डाॅ निकिता वधावन, डाॅ अरूण कुमार, कमलेश मीणा, सीमा तॅवर, अशोक वर्डिया, महेश मोड, पी.पी. चित्तोडा, वी.के. माथुर एवं निलेश, जगत सिंह, चेनाराम, नरेन्द्र सिंह, दिपक, खुशाल, परमेश्वर मेवाराम आदि उपस्थित थे ।

डॉक्टर अंबेडकर जयंती समारोह समिति उदयपुर के अध्यक्ष इंजीनियर शैलेंद्र चौहान के अध्यक्षता में पुलवामा मैं 44 शहीदों को श्रद्धांजलि सभा का हाथीपोल में आयोजन किया गया। इसमें शहीदों को 2 मिनट का मौन रखकर शहीदों की आत्मा शांति के लिए प्रार्थना की इसमें पीएस खींची, जीतमल चौहान, प्रकाश मेघवाल, मदन सिंगारिया,,गोपाल कोटिया,,देवीलाल, देवी लाल दाना, ललिता कल्याणा, किशन नाथ कालबेलिया, हीरालाल कालबेलिया, दीपेश चौहान, कनवर निमावत, मोहन पहाड़िया, दिनेश यादव आदि उपस्थित थे।

शिया दाउदी बोहरा समाज

शिया दाउदी बोहरा समाज के प्रवक्ता डा. बी.मूमिन ने (पुलवामा) कश्मीर में भारतीय सैनिकों पर किये गये कायरतापूर्ण हमले की निन्दा करते हुए इसे बुझदिलाना हमले में शहीद हुए सेनिकों को नमन करते हुए भावभीनी श्रद्धान्जलि अर्पित की है। विपदा की इस घडी में पीडित परिवारों को इस दारुण दुख को सहन करने की ईश्वर उन्हे शक्ति प्रदान करे एवं शहीदों की आत्मा को ईश्वर शांति प्रदान करने की दुआ की है।

सार्वजनिक निर्माण विभाग 

एसोसिएशन ऑफ ग्रैजुएट इंजीनियर पीडब्ल्यूडी के तत्वाधान में संभागीय कार्यालय उदयपुर मैं पुरवा रामा गांव में सीआरएफ की 44 शहीद सैनिकों की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ इसमें सभी इंजीनियर एवं कर्मचारी गणों ने 2 मिनट का मौन रखकर शहीदों की आत्म शांति के लिए प्रार्थना की इसमें अतिरिक्त मुख्य अभियंता डीआर मेघवाल अधीक्षण अभियंता दिवाकर भट्ट अधिशासी अभियंता शैलेंद्र चौहान डीएन सिंह अशोक उपाध्याय लोकेंद्र कोठारी प्रमोद शर्मा सभी उपस्थित थे

हिन्दू राज मेवाड़ ट्रस्ट 

कश्मीर स्थित पुलवामा में भारतीय सेना पर हुए कायरना आतंकी हमले में देश के जवान शहीद हुए है। इस संदर्भ में शहीद हुए जवानों को हिन्दू राज मेवाड़ ट्रस्ट की तरफ से शहीद स्मारक पर श्रद्धांजली दी गई और साथ ही महामहिम राष्ट्रपति और माननीय प्रधानमंत्री जी से जिला कलेक्टर के मार्फत निवेदन किया है कि आतंकियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

अंजुमन ने की आतंकी हमले की मजम्मत

अंजुमन तालिमुल इस्लाम उदयपुर ने जम्मू कश्मीर पुलवामा जिले में गुरुवार को हुए कायराना आतंकी हमले की कड़ी मजम्मत करते हुए शहीद जवानों को खिराज़े अकीदत पेश की है और दुःख की घडी में शहीदों के परिजनों के साथ खड़े होने की बात कही।

अंजुमन तालिमुल इस्लाम के सदर मोहम्मद खलील ने कहा कि आतंकवादीयों द्वारा कायराना हमले से उदयपुर का मुस्लिम समाज आक्रोश में है। मोहम्मद खलील ने कहा की दुःख की इस घडी में हम शहीदों के परिजनों के साथ खड़े है। शहीदों की शहादत को हम खिराज़े अकीदत पेश करते हुए केंद्र सरकार से मांग करते है कि आतंकियों को कड़े से कड़ा जवाब उन्ही की ज़बान में दिया जाय। नायब सदर मुनव्वर अशरफ खान ने शहीदों के प्रति गम का इज़हार करते हुए कहा कि ऐसे मोके पर केंद्र सरकार आतंकियों और उनके आका पाकिस्तान पर कोई भी जवाबी कार्यवाई करनी चाहिए । आतंकियों को सबक सिखाना और सिरे से खात्मा जरूरी हो गया है।इस दौरान अंजुमन तालीमुल इस्लाम स्कूल के बच्चो एवं स्टाफ ने भी शहीदों को खिराज़े अक़ीदत पेश कर शहादत को सलाम करते हुए गम का इज़हार किया।

अंजुमन तालीमुल इस्लाम के सभी पदाधिकारी सेक्रेटरी रिजवान खान, मुर्तजा साबरी, वकार, आबिद खान, मोहसिन सिद्दीकी ने भी शहीदों की शहादत पर इजहारे अफ़सोस करते हुए खिराज़े अकीदत पेश की और आतंकियों को कडा जवाब देने की बात कही।

उदयपुर सीए शाखा द्वारा पुलवामा में शहीद को दी श्रृद्धांजली

आईसीएआई की उदयपुर शाखा ने आज पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजली देने के लिये हिरणमगरी से. 14 स्थित सीए भवन से लेकर सीए सर्किल तक शांति मार्च निकाल कर श्रृद्धांजली दी।

अध्यक्ष सीए पंकज जैन ने बताया कि शाखा का वार्षिकोत्सव एवं सांस्कृतिक संध्या को स्थगित कर सीए सदस्यों, उनके परिवारजन तथा सीए सदस्यों द्वारा सीए भवन से सीए सर्कल तक शांति प्रिय मार्च निकाला गया, जिसमें 250 से अधिक सीए सदस्य, 100 से अधिक सीए स्टूडेंट तथा परिवारजन शामिल हुए।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

इस अवसर पर सभी सीए सदस्यों एवं स्टूडेंट तथा उनके परिवार जन द्वारा सीए सर्कल पर तिरंगा फहराया, राष्ट्गान गा कर शहीद जवानों के छाया चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रृद्धांजली दी गयी। सभी सीए सदस्यों ने इस आतंकी हमले की घोर निंदा करते हुए सरकार से उचित कार्यवाही की मांग की है। शहीद हुए वीर जवानों के परिवार के लिए सीए सदस्यों द्वारा आर्थिक सहयोग दिया गया, जिसे प्रधानमंत्री राहत कोष के जमा करवाया जाएगा।

लखारा चौक व्यापार संघ ने कैडल मार्च निकाल शहीदों की दी श्रृद्धांजली

लखारा चौक व्यापार संघ एवं मां आशापुरा संगठन ने आज शाम को मार्शल चैराहा से लखारा चौक तक कैंडल मार्च निकाल कर शहीदों को श्रृद्धांजली दी।अध्यक्ष चेतन सोनी ने बताया कि मार्च के दौरान सदस्यों द्वारा लगाये गये देशभक्ति नारों में पाकिस्तान के प्रति आक्रोश दिखा। लखारा चौक पहुंच कर सभी ने राष्ट्रगान गा कर शहीदों के प्रति अनी भावनायें व्यक्त की। मार्च में सचिव राजेश खत्री, मनोहर भोरावत, भरत जैन, राजेश जैन, कालू प्रजापत, राकेश जैन, कमल सोनी, मनोज सोनी, राजेश सिन्धी, पीयूष तेली, हुसैन, प्रदीप वाधवानी, मुकेश वाधवानी सहित अनेक सदस्य मौजूद थे।

शहीदों के सम्मान में विभिन्न संगठनों ने दी श्रद्धांजलि

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal