कोरोना वायरस को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

कोरोना वायरस को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
 

प्रभावी रोकथाम के लिए सतर्कता बरतने के निर्देश
 
 
कोरोना वायरस को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग
कोरोना वायरस के चलते सभी चिकित्सालय से संबद्ध चिकित्सकों एवं कर्मचारियों के लिए निर्धारित राजकीय एवं ऐच्छिक अवकाश अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं।

उदयपुर 12 मार्च 2020। चिकित्सा विभाग की ओर से कोरोना वायरस से बचाव के संबंध में गुरुवार को एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन जिला कलेक्ट्रेट जनसुनवाई केंद्र में किया गया। 

वीसी में संयुक्त निदेशक डॉ. जेड. ए .काजी, राज्य स्तर से डॉ. उदय राम,  डब्ल्यूएचओ से डॉ .अक्षय व्यास, सीएमएचओ डॉ .दिनेश खराड़ी, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. राघवेंद्र राय, एडिशनल सीएमएचओ डॉ.रागिनी अग्रवाल सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी, सभी खंड मुख्य चिकित्सक एवं समस्त सीएससी पीएचसी के चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहे। 

डब्ल्यूएचओ से एसएमओ डॉ. अक्षय व्यास ने कोरोना वायरस से संबंधित विस्तृत जानकारी देते हुए भारत व विश्व में वर्तमान में इसकी स्थिति के संबंध में अवगत कराया। साथ ही यह भी बताया कि यह कितना खतरनाक है और कितनी तेजी से यह दुनिया भर में फैल रहा है। 

सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि अभी तक इसकी कोई दवा या वैक्सीन उपलब्ध नहीं है इसलिए सुरक्षा ही इसका बचाव है। इसके लिए बाहर से आने वाले लोगों के संपर्क में नहीं आएँ तथाा बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग आवश्यक है। डिप्टी सीएमएचओ डॉ. राघवेंद्र राय ने बताया कि समस्त चिकित्सा संस्थानों में स्वच्छता एवं डिस इन्फेक्शन अनिवार्य रूप से करवाया जाए। 

राज्य स्तरीय अधिकारी डॉ उदय राम ने कहा कि वर्तमान स्थिति की हाउस टू हाउस रिपोर्ट तैयार करके राज्य स्तर पर नियमित भेजना सुनिश्चित करावे। कोरोना वायरस के चलते सभी चिकित्सालय से संबद्ध चिकित्सकों एवं कर्मचारियों के लिए निर्धारित राजकीय एवं ऐच्छिक अवकाश अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं।
 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal