गिट्स में “एंप्लॉयबिल्टी चैलेंज पोस्ट कोविड-19” पर वेबिनार

गिट्स में “एंप्लॉयबिल्टी चैलेंज पोस्ट कोविड-19” पर वेबिनार 

गिट्स में “एंप्लॉयबिल्टी चैलेंज पोस्ट कोविड-19” पर ऑनलाइन एक्सपर्ट वेबीनार का आयोजन
 
गिट्स में “एंप्लॉयबिल्टी चैलेंज पोस्ट कोविड-19” पर वेबिनार
मुक्त मुख्य वक्ता के रूप में संस्कृति विश्वविद्यालय मथुरा के डायरेक्टर एवं वाइस प्रेसिडेंट ऑफ इंडो अमेरिकन बिजनेस चैम्बर ऑफ़ एसएमई प्रोफेसर दिव्या तँवर को आमंत्रित किया गया था

गीतांजलि इंस्टीट्यूट आफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में “एंप्लॉयबिल्टी चैलेंज पोस्ट कोविड-19” विषय पर एक दिवसीय ऑनलाइन एक्सपर्ट वेबिनार का आयोजन किया गया।

संस्थान के निदेशक डॉ विकास मिश्रा ने बताया कि कोविड-19 की वजह से ऑनलाइन तकनीक पर निर्भरता काफी बढ़ गई है भारत एक फैक्चरिंग हब है जहां पर विभिन्न तकनीकों का समावेश है, कोई भी व्यक्ति किसी भी क्षेत्र से संबंध रखता हो उसके लिए जॉब की कोई कमी नहीं है बशर्ते हमें अपस्केलिंग एंड रिस्केलिंग अब स्केलिंग को की पद्धति को अपनाते हुए नेगेटिव सोच का पटाक्षेप करना होगा। 

रोजगार संबंधी समस्याओं व उसके चैलेंज पर प्रकाश डालने के लिए मुक्त मुख्य वक्ता के रूप में संस्कृति विश्वविद्यालय मथुरा के डायरेक्टर एवं वाइस प्रेसिडेंट ऑफ इंडो अमेरिकन बिजनेस चैम्बर ऑफ़ एसएमई प्रोफेसर दिव्या तँवर को आमंत्रित किया गया था। अपने उद्बोधन में तँवर ने कहा कि आज के ऑनलाइन तकनीकी की मांग को देखते हुए मैनेजमेंट एवं एम्प्लोयी दोनों को समय के मांग के अनुसार अपने आप में बदलाव लाना होगा। इस लॉक  डाउन पीरियड में प्रॉब्लम की तरफ ना जाकर सॉलूशन की तरफ ध्यान देना होगा। ट्रेडिशनल टीचिंग को छोड़कर डिजिटल तकनीक को अपनाना होगा। अवसर हर क्षेत्र में मौजूद है लेकिन उसके लिए हमें अपने स्किल को मॉडिफाई करना होगा तथा अपने आपको जॉब की मांग के अनुसार ढालना होगा।

कार्यक्रम के संयोजक अरविंद सिंह पेमावत ने अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि अतिथियों ने अपना अमूल्य समय निकाल कर विद्यार्थीओ एवं युवाओ  को एक सही दिशा दी है साथ ही बताया कि इस ऑनलाइन कार्यक्रम में पूरे भारत से 150से ज्यादा लोग मौजूद थे।  इस वेबीनार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर वित्त नियंत्रक बी एल जांगिड़ सहित सभी विभागों विभागों के विभागाध्यक्ष व संपूर्ण गीतांजलि परिवार ने कार्यक्रम का लाभ उठाया ।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal