गिट्स में “इंटरप्रन्योरशिप 101:जीरो टू स्टार्टअप” पर वेबीनार


गिट्स में “इंटरप्रन्योरशिप 101:जीरो टू स्टार्टअप” पर वेबीनार 

गिट्स में “इंटरप्रन्योरशिप 101:जीरो टू स्टार्टअप” पर ऑनलाइन एक्सपर्ट वेबीनार का आयोजन
 
 
गिट्स में “इंटरप्रन्योरशिप 101:जीरो टू स्टार्टअप” पर वेबीनार
UT WhatsApp Channel Join Now
वेबिनार के मुख्य वक्ता रोहित कश्यप थे

गीतांजलि इंस्टीट्यूट आफ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में प्रबंधन संकाय के तत्वाधान में “इंटरप्रन्योरशिप 101:जीरो टू स्टार्टअप” पर एक दिवसीय एक बहुत ही आकर्षक और ज्ञानवर्धक ऑनलाइन एक्सपर्ट वेबिनार का आयोजन किया गया।

संस्थान के निदेशक डॉ विकास मिश्र ने बताया कि आज की परिस्थिति को देखते हुए एंटरप्रेन्योरशिप बहुत ही प्रसांगिक हो गया है। देश में स्वास्थ्य प्राद्योगिकी ,ई-कॉमर्स एवं तकनीकी सेवाओं पर आधारित स्टार्टअप आज के समय की मांग है। प्रोफेशनल की डिग्री हासिल करने के अधिकतर विद्यार्थी प्लेसमेंट की तरफ आकर्षित होते हैं लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जो अपनी राह अलग चुनते  हैं इसमें स्टार्टअप मुख्य है। 

स्टार्टअप संबंधी चीजों को बढ़ावा देने के लिए मुख्य वक्ता के रूप में देश के टॉप 05 ,टाइम्स ऑफ़ इंडिया एवं योर स्टोरी से सम्मानित तथा यूनाइटेड नेशन के कर्मवीर अवार्ड द्वारा नवाजे गए श्री रोहित कश्यप को आमंत्रित किया गया था। अपने उद्बोधन में श्री कश्यप ने कहा कि स्टार्टअप में आपके पास पैसे की कमी हो सकती है लेकिन आपके पास समय डिटरमिनेशन एवं लक्ष्य की प्राप्ति की लालसा की कमी नहीं होनी चाहिए अगर आपके पास स्टार्टअप में इनोवेटिव आइडिया है और वह समाज उपयोगी है तो देश में फंडिंग एजेंसी की कमी नहीं है साथ ही उन्होंने अपने सफलता की यात्रा के बारे में बताया जो उन्होंने मात्र 18 साल की उम्र में प्राप्त किया है।

कार्यक्रम के संयोजक अरविंद सिंह पेमावत ने अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि अतिथियों ने अपना अमूल्य समय निकाल कर विद्यार्थीओ को सही दिशा प्रदान किया। साथ ही बताया कि इस ऑनलाइन कार्यक्रम में 135 से ज्यादा लोग मौजूद थे।  इस वेबीनार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर वित्त नियंत्रक बी एल .जांगिड़ सहित सभी विभागों विभागों के विभागाध्यक्ष व संपूर्ण गीतांजलि परिवार ने कार्यक्रम का लाभ उठाया ।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal