नए जीएसटी रिटर्न के लिए ऑफ-लाइन टूल पर यूसीसीआई में कार्यशाला

नए जीएसटी रिटर्न के लिए ऑफ-लाइन टूल पर यूसीसीआई में कार्यशाला 

उदयपुर चेम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा जीएसटी विभाग के संयुक्त तत्वावधान में यूसीसीआई भवन के पायरोटेक टेम्पसन्स सभागार में अपराह्न 3.00 बजे “नए जीएसटी रिटर्न के लिए ऑफ-लाइन टूल” विशय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में जीएसटीएन विभाग, नई दिल्ली के सीनियर मैनेजर संजय कुमार शर्मा मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता थे।
 
नए जीएसटी रिटर्न के लिए ऑफ-लाइन टूल पर यूसीसीआई में कार्यशाला
केन्द्र सरकार के वित्त मंत्रालय की ओर से जीएसटी रिटर्न के लिए नए ऑफ-लाइन टूल के बारे में उद्यमियों एवं व्यवसायियों को जानकारी उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

उदयपुर, 11 नवम्बर, 2019 । उदयपुर चेम्बर ऑफ़ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा जीएसटी विभाग के संयुक्त तत्वावधान में यूसीसीआई भवन के पायरोटेक टेम्पसन्स सभागार में अपराह्न 3.00 बजे “नए जीएसटी रिटर्न के लिए ऑफ-लाइन टूल” विशय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में जीएसटीएन विभाग, नई दिल्ली के सीनियर मैनेजर संजय कुमार शर्मा मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता थे।

अध्यक्ष रमेश कुमार सिंघवी ने कार्यक्रम के आरम्भ में यूसीसीआई द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यकलापों के बारे में बताते हुए संगोष्ठी में उपस्थित अतिथियों एवं प्रतिभागियों का स्वागत किया। 

सिंघवी ने कहा कि जीएसटी ऑफ़ लाईन टूल उद्योग एवं व्यवसाय के हित में सरकार द्वारा दिनांक 1 अप्रैल 2019 से लागू किया जाने वाला सुधारात्मक कदम है।

मानद महासचिव प्रतीक हिंगड ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमन्त जैन ने विषय विषेशज्ञों का परिचय प्रस्तुत किया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जीएसटीएन विभाग, नई दिल्ली के सीनियर मैनेजर संजय कुमार शर्मा ने बताया कि केन्द्र सरकार के वित्त मंत्रालय की ओर से जीएसटी रिटर्न के लिए नए ऑफ-लाइन टूल के बारे में उद्यमियों एवं व्यवसायियों को जानकारी उपलब्ध कराये जाने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

कार्यक्रम में जीएसटीएन, नई दिल्ली के कुमार विवेक एवं ज्ञानेन्द्र, सीजीएसटी विभाग, उदयपुर के संयुक्त आयुक्त पियूष भाटी, वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त हिम्मत सिंह भाटी एवं संजय विजय एवं अन्य विभागीय अधिकारियों ने जीएसटी रिटर्न के लिए नये ऑफ-लाइन टूल के बारे में कार्यक्रम में उपस्थित उद्यमियों एवं व्यवसायियों को जानकारी दी। 

सीजीएसटी विभाग, नई दिल्ली के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उद्योग एवं व्यवसाय के उद्यमियों एवं चार्टर्ड अकाउनटेन्ट्स के रिटर्न फाइलिंग के लिए ऑफलाइन टूल एवं वेट पर इनपुट टैक्स क्रेडिट सम्बन्धी शंकाओ का समाधान किया गया।

कार्यक्रम में उपाध्यक्ष मनीष गलूण्डिया ने भी विचार रखें। कार्यक्रम में लगभग 80 से अधिक उद्योग एवं व्यवसाय जगत के एकाउंट्स विभाग के अधिकारियों एवं चार्टर्ड अकाउनटेन्ट्स ने भाग लिया। कार्यक्रम के अन्त में मानद कोषाध्यक्ष राकेश माहेश्वरी ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal