सोशल काॅज “से नो टू चाइल्ड लेबर” मिशन को लेकर बुलेट राइड पर निकले उदयपुर के युवा

सोशल काॅज “से नो टू चाइल्ड लेबर” मिशन को लेकर बुलेट राइड पर निकले उदयपुर के युवा

साल में कई बार एक परिवार या कोई भी सामान्य व्यक्ति घूमने जाता ही होगा। केाई अपने शहर तो कोई दुसरे शहर। पर क्या हम जानते है कि हमारे घूमने-फिरने के साथ हम किसी बच्चे का बचपन भी बचा सकते है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बाल श्रम रोकने एवं आमजन को जागरूक करने उदयपुर के युवा गायत्री सेवा संस्थान की प्रेरणा से बुलेट राइड पर सोशल काॅज "से नो टू चाइल्ड लेबर” मिशन पर उदयपुर से निकले।

 

सोशल काॅज “से नो टू चाइल्ड लेबर” मिशन को लेकर बुलेट राइड पर निकले उदयपुर के युवा

साल में कई बार एक परिवार या कोई भी सामान्य व्यक्ति घूमने जाता ही होगा। केाई अपने शहर तो कोई दुसरे शहर। पर क्या हम जानते है कि हमारे घूमने-फिरने के साथ हम किसी बच्चे का बचपन भी बचा सकते है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए बाल श्रम रोकने एवं आमजन को जागरूक करने उदयपुर के युवा गायत्री सेवा संस्थान की प्रेरणा से बुलेट राइड पर सोशल काॅज “से नो टू चाइल्ड लेबर” मिशन पर उदयपुर से निकले।

युवाओं के साथ निकले गायत्री सेवा संस्थान के निदेशक डाॅ. शैलेन्द्र पण्ड्या ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक युवाओ ने उदयपुर से माउन्ट आबू के बीच कुल 22 हाॅटल, रेस्टोरेन्ट पर जाकर बाल श्रम की स्थिति को जाना एवं जहाँ बच्चे काम करते दिखे वहाँ के हाॅटल मालिक से सभी यूवाओं ने हाथ जोड़कर बाल श्रम न करवाने की बात कही एवं सभी ने वहाँ खाना नही खाया।

Download the UT Android App for more news and updates from Udaipur

डाॅ. पण्ड्या ने सभी टूरिस्ट्स से भी समझाइश की बात कहते हुए बताया कि हमने आम जनमानस से भी अपील की कि वे उन्हीं हाॅटल पर रात्री विश्राम करे एवं खाना खाए जहाँ बच्चो का शोषण न होता हो। माउन्ट आबू पुलिस अधिकारियों एवं विभिन्न हाॅटलो के संचालको ने उदयपुर के युवाओं की इस मूहिम की सराहना करते हुए बाल श्रम न करवाने का संकल्प भी लिया। बुलेट राइड में यूवाओं के साथ चल रहे उदयपुर के युवा एवं पेशे से इंजिनियर सुनील सालवी ने बताया कि जहाँ बाल श्रम होता हमे नही दिखा वहाँ हाॅटल के बाहर हमने बालश्रम मुक्त स्थान का स्टिकर भी लगाया है।

बुलेट राइड दल में डाॅ. शैलेन्द्र पण्ड्या, मंजीत सिंह चौधरी, सुनील सालवी, मलकीत सिंह, राकेश शर्मा, हरि ओम मीणा, रोहित कपुर, मनीष शर्मा एवं मेहूल जोशी मौजूद है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal