सवीना रेल्वे फाटक से आने जाने वालों को कब मिलेगी सुविधा

सवीना रेल्वे फाटक से आने जाने वालों को कब मिलेगी सुविधा

उदयपुर अहमदाबाद ब्रोडगेज़ लाइन डालने के लिए सवीना रेलवे फाटक का कार्य आज साढ़े चार महीने गुज़र जाने के बाद भी पूरा नहीं हो पाया जिससे आमजनो को तकलीफ का सामना करना पड रहा है। हालाँकि यह कार्य चार महीने में पूरा होने वाला था। लेकिन साढ़े चार महीने बीत जाने के बाद भी पुलिया का काम सरक

 
सवीना रेल्वे फाटक से आने जाने वालों को कब मिलेगी सुविधा

उदयपुर अहमदाबाद ब्रोडगेज़ लाइन डालने के लिए सवीना रेलवे फाटक का कार्य आज साढ़े चार महीने गुज़र जाने के बाद भी पूरा नहीं हो पाया जिससे आमजनो को तकलीफ का सामना करना पड रहा है। हालाँकि यह कार्य चार महीने में पूरा होने वाला था। लेकिन साढ़े चार महीने बीत जाने के बाद भी पुलिया का काम सरकारी तर्ज़ पर कछुआ गति से चल रहा है। आसपास क्षेत्र के लोगो ने बताया की इस सम्बन्ध में जनप्रतिनिधियों से बात हुई तो पता लगा की अभी भी लगभग छह महीने का कार्य बाकि है जबकि छह महीने के भीतर बरसात का मौसम आने पर इस कार्य के पूरा होने में और बाधा आ सकती है। ऐसे में क्षेत्रवासियों को अभी और न जाने कितनी तकलीफे झेलनी पड़ेगी। इस सवाल का जवाब ज़िम्मेदारों के पास भी नहीं है।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के संभागीय महासचिव मोहम्मद छोटू कुरैशी, देहात अध्यक्ष हाॅजी अब्दुल गफूर मेवाफरोश, पूर्व पार्षद नजर मोहम्मद मेवाफरोशन, सवीना विकास समिति के अध्यक्ष अम्बालाल पाहुजा ने एक संयुक्त प्रेस नोट जारी करते हुए बताया कि सवीना रेलवे फाटक का कार्य आज साढ़े चार माह गुजरने के बाद भी आमजन को राहत नहीं मिल रही है।

क्षेत्रवासियों ने बताया कि सवीना तीतरड़ी, सवीना मठ, बरकत काॅलोनी, सेक्टर 9, 12, 14 के स्थानीय निवासियों मण्डी आने-जाने वालों तथा टू-व्हीलर्स को आने-जाने हेतु काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है तथा अन्य रास्तों वी.आई.पी. काॅलोनी होते हुए अथवा सेक्टर 11 रोड पर भारी वाहनों का काफी ट्राफिक रहता है तथा ये वाहन काफी तेज गति से चलते हैं जिससे छोटे वाहनधारियों को दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। इसके अलावा सवीना सीनियर सैकेण्डरी स्कूल के पास की गली से होते हुए हनुमानजी मंदिर से होकर जाना पड़ता था उस मार्ग पर भी रोड निर्माण का कार्य चालू करने से आम जनता का आना-जाना बंद हो गया है जिससे जनता को और अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सवीना रेल्वे फाटक से आने जाने वालों को कब मिलेगी सुविधा

इस बारे में जानकारी मिली है कि कल शनिवार 17 फरवरी को नवनिर्मित ओवर ब्रिज रोड का कार्य पूर्ण कर चालू होने वाला था परन्तु उक्त रोड के चालू नहीं होने से सवीना रेल्वे फाटक से आने जाने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आमजन की जुबान पर एक ही सवाल है कि साढ़े चार माह से आम रोड बंद होने से हमें मिल रही हैं सजा। हमें इस सजा से कब मुक्ति मिलेगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal