कृषि पर्यवेक्षक और आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर के लिए करें आवेदन


कृषि पर्यवेक्षक और आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर के लिए करें आवेदन

बेरोजगारों के लिए खुशखबरी

 
Sarkari Naukri Alert Government Jobs Alert
UT WhatsApp Channel Join Now

अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, कृषि संबंधी पढ़ाई की है तो आपके लिए खुश खबरी है। ऐसा कर आप कृषि पर्यवेक्षक बन सकते हैं। दरअसल, राजस्थान कृषि विभाग में एग्रीकल्चर सुपरवाइजर अर्थात कृषि पर्यवेक्षक के पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आवेदन मांगे गए हैं। जिनके लिए पात्र व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से प्रारंभ हो जाएगी। 13 अगस्त तक ये प्रक्रिया जारी रहेगी।

ये होगा अनिवार्य, ऐसे होगी चयन प्रक्रिया

कृषि पर्यवेक्षक के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से संबंधित विषय क्षेत्र में स्नातक डिग्री होना अनिवार्य है। इसके लिए संभावित लिखित परीक्षा 21 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। कृषि पर्यवेक्षक के कुल 430 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें गैर-अनुसूचित क्षेत्र के लिए 385 पद और अनुसूचित क्षेत्र के लिए 45 पद शामिल होंगे।

आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर के लिए आवेदन अब 20 तक

राजस्थान आयुर्वेद विभाग ने आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। पहले इन पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जुलाई थी। जिसे आगे बढ़ाकर अब 20 जुलाई कर दिया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 652 पद पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में बैचलर्स की डिग्री होनी अनिवार्य है। 20 से 45 साल तक के आवेदक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal