राजस्थान सहकारी बैंकों में बंपर भर्ती, नहीं देना होगा कोई शुल्क

राजस्थान सहकारी बैंकों में बंपर भर्ती, नहीं देना होगा कोई शुल्क

सीएम ने की घोषणा

 
Sarkari Naukri Alert Government Jobs Alert

सहकारी बैंकों में प्रस्तावित 625 पदों पर भर्ती के लिए मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी है। भर्ती परीक्षा आईबीपीएस (बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान) से कराई जाएगी। भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। आईबीपीएस को किए जाने वाले भुगतान का पुनर्भरण सरकार करेगी। मंजूरी के बाद अब सहकारी विभाग इसी सप्ताह विज्ञप्ति जारी कर सकता है।

यह भर्ती अपेक्स बैंक (राजस्थान राज्य सहकारी बैंक) व 29 जिला केंद्रीय सहकारी बैंकों में होनी है। इनमें एक सीनियर मैनेजर, 84 मैनेजर, 535 बैंकिंग सहायक व 5 कम्प्यूटर प्रोग्रामरों की भर्ती प्रस्तावित है। राज्य सरकार ने भर्ती परीक्षाओं में वन टाइम रजिस्ट्रेशन फीस की व्यवस्था की है।

इसलिए सहकारी विभाग ने सरकार से पूछा था कि क्या इस भर्ती के लिए भी यह व्यवस्था लागू होगी। इस पर सरकार ने स्पष्ट किया है कि भर्ती आईबीपीएस से कराई जाएगी। इसका भुगतान सहकारी बैंक करेंगे। बैंकों को इसका पुनर्भरण सरकार करेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी है।



 

.

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal