राजस्थान हाईकोर्ट में निकली वैकेंसी

राजस्थान हाईकोर्ट में निकली वैकेंसी

ग्रेजुएट उम्मीदवार 2 अगस्त तक कर सकेंगे अप्लाई, 1 लाख तक मिलेगी सैलरी
 
highcourt raj

राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान हाईकोर्ट ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार राजस्थान हाईकोर्ट की ऑफिशल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर 2 अगस्त तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। इसके बाद 25 अगस्त से 10 सितंबर के बीच भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सिलेक्ट होने पर उम्मीदवारों को पोस्टिंग दी जाएगी।

योग्यता

भर्ती प्रक्रिया में अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी भी विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर का नॉलेज भी होना चाहिए।

सैलरी

भर्ती प्रकिया में सिलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को हर महीने 33 हजार 800 रुपए से लेकर 1 लाख 6 हजार 700 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। हालांकि प्रोबेशन टाइम में उम्मीदवार को मात्र 23 हजार 700 रुपए ही सैलरी मिलेगी।

आयु सीमा

राजस्थान हाईकोर्ट में निकली भर्ती में उम्मीदवार की आयु सीमा में 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों से संबंध रखने वाले उम्मीदवार को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार की आयु की गणना 01 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस

राजस्थान हाईकोर्ट में निकली भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों का टाइपिंग टेस्ट और स्किल टेस्ट होगा। मेरिट के आधार पर उन्हें फाइनल पोस्टिंग दी जाएगी। हालांकि पोस्टिंग से पहले उम्मीदवारों को अपने डॉक्यूमेंट वेरीफाई कराने होंगे।

फीस

राजस्थान हाईकोर्ट में निकली भर्ती में सामान्य श्रेणी और दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों से 700 रुपए फीस ली जाएगी। वहीं ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों से 550 रुपए फीस ली जाएगी। जबकि SC-ST वर्ग के उम्मीदवारों से 450 रुपए फीस ली जाएगी।

वैकेंसी डिटेल्स

राजस्थान हाईकोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के 59 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इनमें 17 पद अनारक्षित हैं। 16 पद एससी वर्ग के लिए, 11 पद एसटी वर्ग के लिए, 9 पद ओबीसी, 2 पद एमबीसी, 4 पद ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं।

ऐसे करे अप्लाई

  • राजस्थान उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर अप्लाई करें।
  • ऑनलाइन फार्म में मांगी गई जानकारी भरें।
  • शैक्षणिक दस्तावेज, फोटो, हस्ताक्षर आदि अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • फाइनल सबमिशन के बाद फार्म का प्रिंट आउट ले लें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal