डीपीएस उदयपुर ने मनाया वार्षिकोत्सव ‘निरवधि’

डीपीएस उदयपुर ने मनाया वार्षिकोत्सव ‘निरवधि’
 

दिल्ली पब्लिक स्कूल उदयपुर के वार्षिक समारोह ‘निरवधि’ में कला, साहित्य व संस्कृति का  अनूठा संगम देखने को मिला।
 
डीपीएस उदयपुर ने मनाया वार्षिकोत्सव ‘निरवधि’
इस कार्यक्रम में अकादमिक क्षेत्र व खेल जगत में अन्तर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में अनेक उपलब्धियों को अपने नाम करने वाले कुल 39 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। 

उदयपुर 13 दिसंबर 2019। दिल्ली पब्लिक स्कूल उदयपुर के वार्षिक समारोह ‘निरवधि’ में कला, साहित्य व संस्कृति का  अनूठा संगम देखने को मिला। इस वार्षिक समारोह के मुख्य अतिथि रविन्द्र कुमार माहेश्वरी (जिला न्यायाधीश), विशिष्ट अतिथि श्रीमती रिद्धिमा शर्मा (अतिरिक्त जिला न्यायाधीश), ऐ.के. सचेती (शिक्षाविद एवं मेम्बर ऑफ़ मेनेजमेन्ट) थे। अतिथियों के आगमन पर विद्यालय के मुख्य द्वार पर छात्रों द्वारा संगीतमय स्केटिंग शो का सुन्दर प्रदर्शन किया गया। 

तत्पश्चात् मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का औपचारिक शुभारम्भ किया। सम्माननीय मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि तथा अन्य अतिथियों का पुष्पगुच्छ प्रदान कर स्वागत व अभिनन्दन किया गया। विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य दीपक अग्रवाल ने स्वागत उद्बोधन प्रस्तुत करते हुए कहा कि यह स्कूल छात्रों के सर्वांगीण विकास में योगदान की दृष्टि से उदयपुर में ही नहीं, समूचे प्रदेश में सबसे अग्रणी स्थान पर है। 

इस अवसर पर छात्रों द्वारा सुमधुर स्वागत गीत प्रस्तुत कर समां बाँध दिया। प्राथमिक विभाग के विद्यार्थियों ने निडरता, भाईचारा व आपसी सद्भाव की भावना से ओतप्रोत अंग्रेज़ी परिकथा ‘स्नोव्हाइट’ का मंचन कर अपनी प्रतिभा व अभिनय कला से दर्शकोें का मन मोह लिया। माध्यमिक विभाग के विद्यार्थियों ने नृत्य नाटिका ‘महिषासुर मर्दिनी’ में देवी दुर्गा द्वारा महिषासुर के वध की कथा के भव्य व प्रभावी मंचन से पौराणिक कथा को जीवंत बना दिया और नारी सशक्तिकरण का संदेश प्रसारित किया, जिसे दर्शकों ने बहुत सराहा। 

इस कार्यक्रम में अकादमिक क्षेत्र व खेल जगत में अन्तर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में अनेक उपलब्धियों को अपने नाम करने वाले कुल 39 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। 

सबसे कम उम्र में मात्र 13 घंटे 28 मिनट में इंग्लिश चैनल पार करने का रिकाॅर्ड अपने नाम करने वाली कक्षा 11वीं की गौरवी सिंघवी को, 47वीं एशियन स्कूल फुटबाॅल चैम्पियनशिप अण्डर-18 में भारतीय कप्तान चुने गये कक्षा 12वीं के पलाश बारबर को, सौम्यसिंह को क्लेट,एबआईएलईटी, व स्लेट में ऑल इण्डिया में प्रथम रेंक प्राप्त करने, कक्षा तीन की सैवी सिंह को स्टोरी टेलिंग में ‘इण्डिया बुक ऑफ़ रिकाॅर्डस्’ में अपना नाम दर्ज करवाने हेतु ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया। 

मुख्य अतिथि ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस समारोह को देखकर लगता है कि डीपीएस बच्चों को शिक्षा के साथ ही खेलकूद, कला, नृत्य व संगीत में भी पारंगत करने की दिशा में महती भूमिका निभा रहा है। 

विद्यालय के प्राचार्य संजय नरवरिया ने विद्यालय की प्रगति के बारे में बताते हुए वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया और कहा कि विद्यालय शैक्षणिक व सहशैक्षणिक गतिविधियों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उदयपुर एवं राजस्थान में अपनी एक अलग श्रेष्ठ पहचान बनाई है। 

डीपीएस उदयपुर के प्रो.वाइस चेयरमेन गोविन्द अग्रवाल ने समारोह के प्रत्येक प्रतिभागी को उत्कृष्ट प्रदर्शन एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिये शुभकामनाएँ दी। समारोह में प्रबंधन समिति के सदस्य श्रीमती मणि अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, श्रीमती आशिता अग्रवाल तथा श्रीमती अपूर्वा अग्रवाल भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के हेड बाॅय हिमांक घिया व हेड गर्ल चियाना त्यागी ने  धन्यवाद ज्ञापन किया एवं राष्ट्रगान से समारोह का समापन हुआ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal