Chittorgarh-निर्माणाधीन भवन की छत गिरने से 1 की मौत, 3 घायल


Chittorgarh-निर्माणाधीन भवन की छत गिरने से 1 की मौत, 3 घायल 

निकुंभ थाना क्षेत्र के पुनावली गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की घटना 

 
roof fall in chittorgarh
UT WhatsApp Channel Join Now

चित्तौड़गढ़ 26 जून 2024। जिले के निकुंभ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पुनावली गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में निर्माणाधीन कमरों पर छत डालने के दौरान एक भीषण हादसा हो गया। अज्ञात कारणों के चलते छत भरभरा कर नीचे काम कर रहे हैं श्रमिकों पर गिर गई। इसमें चार श्रमिक नीचे दब गए। इन्हें जेसीबी की सहायता से मलबा हटा कर बाहर निकाला गया और उपचार के लिए निकुंभ से निंबाहेड़ा हॉस्पिटल पहुंचाया गया जहाँ दौराने इलाज एक श्रमिक कीमौत हो गई तो वहीं तीन का उपचार जारी है। इस मामले में उच्च अधिकारियों को भी सूचना दी है।

जानकारी में सामने आया कि निकुंभ थाना क्षेत्र में आने वाले पुनावली राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में दो कमरों का समसा योजना के तहत दो कमरे निर्माणाधीन है। इसकी छत डालने का कार्य बुधवार को शुरू हुआ। यहां कई श्रमिक भी कार्य कर रहे थे। 

अज्ञात कारणों के चलते छत पर जो मलबा डाला था वह नीचे जा गिरा। इससे यहां काम कर रहे चार श्रमिक दब गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे। श्रमिकों को बाहर निकाल और उपचार के लिए निकुंभ चिकित्सालय पहुंचाया। 

इस संबंध में पुनावली सरपंच प्रतिनिधि प्रकाश डांगी ने बताया कि स्कूल में छत डालने के दौरान यह हादसा हो गया। इसमें नपावली निवासी दिनेश पुत्र वर्दीचंद मेघवाल, विनोद पुत्र रतन मेघवाल, रोहित पुत्र मदनलाल मेघवाल तथा शाहरुख पुत्र साबिर खान घायल हो गए। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंच कर जेसीबी मंगवाई और मलबा हटवाया गया। 

घायल मजदूरों को उपचार के लिए निंबाहेड़ा पहुंचाया। चिकित्सकों ने नपावली निवासी दिनेश मेघवाल को मृत घोषित कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और आवश्यक कार्यवाही जारी है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal