शहर से हटाए 11 कचरा पॉइंट


शहर से हटाए 11 कचरा पॉइंट

गीला कचरा सूखा कचरा अलग अलग एकत्रित करने को लेकर जन जागरण का आज 6 वा दिन

 
agrbage point removed
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने शहर की सफाई व्यवस्था एवं स्वच्छता को लेकर सख्त निर्णय लेते हुए शहर के 11 कचरा पॉइंट को पूरी तरह हटा दिया है। शहर में 156 कचरा पॉइंट थे जिसमें से 11 कचरा पॉइंट को हटाकर वहां कचरा डालने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि शहर के 70 वार्डों में 156 कचरा पॉइंट बना रखे थे जहां पर आसपास के क्षेत्र का कचरा इकट्ठा किया जाता था, उसके बाद उस कचरे को नगर निगम द्वारा अपने वाहनों में भरकर गंतव्य तक पहुंचाया जाता था। मंगलवार को नगर निगम द्वारा सख्त निर्णय लेते हुए शहर में संचालित हो रहे 11 कचरा पॉइंट को पूरी तरह हटा दिया गया है अब से यहां पर कोई भी शहर वासी और सफाई कर्मी कचरा खाली नहीं कर सकेगा। यदि आदेश के विपरीत किसी भी व्यक्ति द्वारा यहां पर कचरा डाला जाता है तो नगर पालिका अधिनियम के तहत सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

इन स्थानों से हटाया कचरा पॉइंट

नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि मंगलवार से दाउद हाल, मुखर्जी चौक, एकलव्य कॉलोनी आरा मशीन, सेंट पोल स्कूल के पास, बेकनी पुलिस चौराहा, पासपोर्ट कार्यालय, राजश्री कार डेकोर, पट्टी गोदाम, बीएसएनएल रोड, इलाहाबाद बैंक, मुख्य पोस्ट ऑफिस के पास से कचरा पॉइंट हटा दिया है। आयुक्त ने अपील की है कि शहरवासी नगर निगम द्वारा लिए गए निर्णय में अपना सहयोग कर शहर की सुंदरता को बढ़ाने में अपना योगदान दे।

बैठक में लिया था फैसला

निगम आयुक्त राम प्रकाश ने 3 फरवरी को सफाई संबधित समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। बैठक मे आयुक्त ने शहर के प्रमुख स्थानों से कचरा पॉइंट हटा ने के निर्देश दिए थे। निर्देश की पालना में स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा, निरीक्षक नरेंद्र श्रीमाली, सुभाष चन्द्र शर्मा ने नगर निगम के 70 वार्ड के 10 सेक्टर ऑफिस में कुल 156 कचरा पोईन्ट से 11 कचरा पॉइंट को हटाने का तय किया जिससे शहर की सुंदरता में कोई कमी नहीं आए।

गीला कचरा सूखा कचरा अलग अलग एकत्रित करने को लेकर जन जागरण का आज 6 वा दिन

उदयपुर नगर निगम द्वारा शहर वासियों के घरों में गीला कचरा एवं सूखा कचरा अलग-अलग एकत्रित कर केवल कचरा संग्रहण करने वाले वाहनों में ही डालने को लेकर सात दिवसीय जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है, इसमें बुधवार से शहर के सभी वार्ड पार्षद भी अपने-अपने वार्ड क्षेत्र में घूमते हुए अभियान में सहयोग हेतु अपील करेंगे।

नगर निगम आयुक्त राम प्रकाश ने बताया कि नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे जन जागरण अभियान में बुधवार से सभी वार्ड पार्षद अपने वार्ड क्षेत्र में घूम कर जो वार्ड वासी गीला कचरा एवं सूखा कचरा अलग-अलग कर कचरा संग्रहण करने वाले वाहनों में नहीं डाल रहे हैं या अपने घर के आसपास फेंक रहे हैं ऐसे शहर वासियों से समझाइस कर नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे जन जागरण अभियान में सहयोग की अपील करेंगे। आयुक्त ने पार्षद के साथ-साथ सभी जनप्रतिनिधि को भी इस अभियान में सहयोग कर उदयपुर को स्वच्छता सर्वेक्षण में उच्च स्तर पर पहुंचने में मदद करने की अपील की है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal