उदयपुर आगार में 110 चालक: 13 कर रहे परिचालक का काम, 25 अनुबंधित दे रहे सेवाएं

उदयपुर आगार में 110 चालक: 13 कर रहे परिचालक का काम, 25 अनुबंधित दे रहे सेवाएं

लंबे रूटों पर दो चालकों की लगती है ड्यूटी

 
rajasthan roadways

उदयपुर, 3 जनवरी। उदयपुर डिपो में वर्तमान में 62 बसें निगम की है और 19 बसें अनुबंधित है। इधर उदयपुर डिपो के 108 निर्धारित रूट है। इनमें से मात्र 90 से 95 रूटों पर ही बसों का संचालन किया जा रहा है। इधर चालकों की संख्या की बात करे तो डिपो में कुल 110 चालक है।

इनमें से 13 चालक परिचालक का काम कर रहे हैं और 25 अनुबंधित चालक लिए गए हैं। कुल 122 चालक सभी रूटों को कवर करते हैं। कई बसें लंबी दूरी की यात्रा करती है। इन बसों में दो-दो चालक लगाए जाते हैं। इसके साथ ही कुछ अवकाश और साप्ताहिक अवकाश भी लेते हैं। ऐसे में रूट से करीब 25 से 30 चालक अतिरिक्त चाहिए। इनकी भरपाई अनुबंधित चालकों से की जा रही है।

रोडवेज के उदयपुर आगार में चालकों की संख्या निरंतर घटती जा रही है। वर्तमान में यहां निगम के 110 चालक है। जबकि यहां करीब 135 से 40 चालकों की आवश्यकता है। ऐसे में 25 अनुबंधित चालकों को लेकर बसों का संचालन किया जा रहा है।

लंबी दूरी की निम्न बसें

उदयपुर आगार से हरिद्वार, भोपाल, बरहानपुर, वृंदावन, रतलाम, अहमदाबाद आदि के लिए चलने वाली बसें लंबी दूरी की है। इनमें दो चालकों की ड्यूटी लगाई जाती है। इधर परिचालकों की कमी के कारण कुछ समय पूर्व जिन चालकों को टिकट मशीन ऑपरेट करना आती थी उनसे उनका मनचाहा काम करवाया जा रहा है। इसमें 13 चालक कंडक्टरी कर रहे हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal