उदयपुर के बाद डूंगरपुर में पुलिस ने प्राइवेट बस में 1321 किलो चांदी पकड़ी


उदयपुर के बाद डूंगरपुर में पुलिस ने प्राइवेट बस में 1321 किलो चांदी पकड़ी

आज भी पकड़ी करोड़ों की चांदी

 
d
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर में शनिवार रात पुलिस ने देर रात श्रीनाथ ट्रैवल्स की एक बस से लगभग सवा टन चांदी बरामद की थी। वहीं अब डूंगरपुर में भी इसी श्रीनाथ ट्रेवल्स की बस से पुलिस ने 1321 किलो चांदी पकड़ी है। बरामद चांदी की कीमत करोड़ों में बतायी जा रही हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी हैं। 

पुलिस ने बताया कि शनिवार देर रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि आगरा की ओर से आ रही एक प्राइवेट बस में भारी मात्रा में चांदी की तस्करी हो रही है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मोतली मोड़ के पास नाकाबंदी की। पुलिस के घंटों इंतज़ार करने बाद बस नहीं आई तो पुलिस को उदयपुर में गोवर्धन विलास थाना पुलिस की ओर से पकड़ी गई बस में मिली चांदी ही होने का शक हुआ। फिर भी मुखबिर की सूचना पुख्ता होने पर पुलिस ने राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर दी। बस को रविवार सुबह 11: 20 बजे नेशनल हाईवे-48 पर रतनपुर बॉर्डर पर पकड़ा था।

पुलिस ने बस में तलाशी ली तो कुछ नहीं मिला लेकिन पुलिस को एक बॉक्स में तस्करी का सामान होने के शक पर पुलिस ने बॉक्स को खुलवाया तो उसमें छोटे-बड़े करीब 70 से ज्यादा कार्टन रखे मिले। इन कार्टन को खोलकर देखा तो उसमें चांदी के बिस्किट, चांदी की सिल्ली, चांदी की मूर्तियां, मोती, नगीना, सोना और नकदी निकली। पुलिस ने ड्राइवर, हेल्पर और क्लीनर से पूछताछ की तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। 

पुलिस ने धौलपुर के रेबियापुर निवासी धर्मेंद्र सिंह, अहमदाबाद निवासी लकदीर रेबारी और डूंगरपुर के बिछीवाड़ा के झिंझवा उपला निवासी नारायणलाल खराड़ी को डिटेन किया है। पुलिस उनसे सोने-चांदी के साथ मोती और कैश के बारे में पूछताछ कर रही है।

बता दे कि उदयपुर नाकाबंदी के दौरान अहमदाबाद से आगरा जा रही श्रीनाथ ट्रेवल्स की बस से केबिन में 105 अलग-अलग वजन के पार्सल मिले थे जिन्हे खोलकर देखा गया तो चांदी के आभूषण मिले थे। बस चालक से पूछताछ कि गई तो ड्राइवर ने बताया था कि ये माल उसे अहमदाबाद से उदयपुर के नाथद्वारा, जयपुर और आगरा में कई जगहों पर डिलीवरी करना था। फिलहाल पुलिस अलग-अलग तरीके से जानकारी जुटा रही हैं।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal