राजस्थान में ब्लैक फंगस के 1345 मामले, उदयपुर में 40 मरीज 2 मौतें

राजस्थान में ब्लैक फंगस के 1345 मामले, उदयपुर में 40 मरीज 2 मौतें

राजस्थान में सबसे ज्यादा ब्लैक फंगस के 500 मामले जयपुर में है

 
black fungus

राजस्थान के 33 जिलों में इसके मामले सामने आए है

राजस्थान में कोरोना में कमी हो रही है लेकिन कोरोना वायरस की तरह अब ब्लैक फंगस (म्यूकरमाइकोसिस) भी राजस्थान में धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। राजस्थान में अब तक ब्लैक फंगस के 1345 मामले सामने आ चुके है। राजस्थान के 33 जिलों में इसके मामले सामने आए है। हालांकि मौते सिर्फ 19 जिलों में ही हुई है। 

आपको बता दे कि राजस्थान में सबसे ज्यादा ब्लैक फंगस के मामले जयपुर में है। जयपुर में 500 मरीज मिले है जिसमें 10 मौतें हुई है। वहीं उदयपुर की बात करे तो यहां भी 40 मरीज आए है। जिसमें 2 की मौत हुई है। 

राजस्थान सरकार ब्लैक फंगस के मामलों को लेकर चितिंत है। राज्य के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेश में म्यूकोरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) के बढ़ते मामलों को देखते इसके उपचार के लिए अधिकृत अस्पतालों का दायरा बढ़ाकर 25 से 28 कर दिया है। जिसमें पेसिफिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल, उदयपुर  और जीबीएच अमरीकन हॉस्पीटल, उदयपुर के अस्पतालों को भी इलाज के लिए अधिकृत किया गया है। आपको बता दे कि इससे पहले ब्लैक फंगस के इलाज के लिए उदयपुर के गीतांजली मेडिकल कॉलेज और आरएनटी मेडिकल कॉलेज अधिकृत किए गए थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal