16 cases settled in Lok Adalat

लोक अदालत में 16 प्रकरणों का हुआ निस्तारण

लोक अदालत में 16 प्रकरणों का हुआ निस्तारण

विधि समिति ने किया ऐतिहासिक कार्य

 
lok adalat

महापौर, उपमहापौर ने दिया धन्यवाद

उदयपुर। राष्ट्रीय लोक अदालत के तहत उदयपुर नगर निगम ने लोक अदालत में भाग लेकर विभिन्न विचाराधीन प्रकरणों में लोक अदालत की भावना से समझौते करवाएं।


नगर निगम विधि समिति अध्यक्षा सोनिका जैन ने बताया कि शनिवार को जिला एवं सेशन न्यायालय में नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक, आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ, उपमहापौर पारस सिंघवी के निर्देशन में निगम के विभिन्न लंबित प्रकरणों में लोक अदालत की भावना से समझौते किए गए।

मुख्यत स्वास्थ शाखा, खाद्य अनुज्ञा, अतिक्रमण, बिना अनुमति निर्माण आदि से सभी लंबित प्रकरणों के निस्तारण में निगम की ओर से विधि अधिकारी के साथ विभिन्न शाखाओं के प्रभारी अधिकारी मौके पर उपस्थित रहे तथा नगर निगम के अलग-अलग न्यायालय में चल रहे ऐसे मामले जिनमें समझौता संभव है उन मामलों में उपस्थित होकर पक्षकारों के साथ समझौते करवाए गए। नगर निगम में के विरुद्ध लंबित चल रहे ऐसे प्रकरण जिनमें नगर निगम सीधे पक्षकार नहीं होकर तीसरे पक्ष के रूप में पक्षकार है एवं ऐसे प्रकरण जिनमें विपक्षी द्वारा नगर निगम से स्वीकृति विभिन्न प्रकरणों में राशि जमा करने एवं निगम का क्षेत्राधिकार नहीं होने जैसे प्रकरणों में निगम के विरुद्ध वाद दायर कर रखे थे उन्हें समझाइश कर वादियों को नियमानुसार कार्रवाई करने एवं उनको सुनवाई का अवसर देने के आधार पर समझौते की कार्रवाई अमल में लाई गई।

नगर निगम के विरुद्ध किए गए लगभग 16 प्रकरण में समझौते की कार्रवाई की गई।

इसी के साथ पैनल अधिवक्ता भूपेंद्र जैन, महेंद्र ओझा, राजेंद्र सिंह राठौड़, शत्रुघ्न का सक्रिय सहयोग रहा।महापौर, उपमहापौर ने दिया धन्यवाद।
नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक, उपमहापौर पारस सिंघवी ने लोक अदालत में निगम की विधि समिति द्वारा निगम हित में निस्तारित करवाए गए प्रकरणों पर शाखा के अधिकारी कर्मचारियों का हार्दिक धन्यवाद दिया है।06:41 PM

 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web