यूक्रेन में फंसे संभाग के 20 छात्र दिनभर में तीन फ्लाईट से पहुंचे घर

यूक्रेन में फंसे संभाग के 20 छात्र दिनभर में तीन फ्लाईट से पहुंचे घर 

अपनी जमीं पर पैर रखते हुए खिले चेहरे, परिजन हुए भावुक

 
ukrain

परिजनों ने जताया सरकार व प्रशासन का आभार

उदयपुर 2 मार्च 2022 । रूस-यूक्रेन संकट के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय बच्चों को सकुशल स्वदेश लाने की मुहिम लगातार जारी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अहम फैसले पर राजकीय खर्च से इन बच्चों को घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई। इसी कड़ी में बुधवार को तीन अगल-अलग विमानों से उदयपुर संभाग के 20 विद्यार्थी उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर पहुंचे। इनमें 13 बच्चे बांसवाड़ा, 2 भीलवाड़ा,  4 डूंगरपुर से और 1 चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा से है।

डबोक एयरपोर्ट पर एडीएम अशोक कुमार ने इन सभी बच्चों की अगवानी की और सकुशल स्वदेश पहुंचने पर बच्चों का स्वागत किया। एयरपोर्ट पर समाजसेवी पीयूष कच्छावा और मनोज कुमावत की तरफ से अल्पाहार पैकेट भेंट किए गए। एडीएम कुमार ने बच्चों से बातचीत की। इसके बाद इन बच्चों को राज्य सरकार की तरफ से सरकारी खर्चे पर घरों के लिए किया रवाना किया गया। इस अवसर पर वल्लभनगर एसडीएम श्रवणसिंह राठौड़ और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

अपनी जमीं पर पैर रखते हुए खिले चेहरे, परिजन हुए भावुक

ukrain

इन बच्चों के एयरपोर्ट लौटने पर वहां का माहौल देखने लायक था। भयावह मंजर से परिचित इन बच्चों ने जब अपनी जमीं पर पैर रखा तो हर चेहरा खिल उठा। वहीं अपने बच्चों को गले लगाकर अभिभावक-परिजन भी भावुक हो उठे। सकुशल अपने घर लौटने पर बच्चों और अभिभावकों ने सरकार और प्रशासन का आभार जताया।

ख्यातनाम गायक दलेर मेहंदी के साथ खिंचवाया फोटो

दोपहर की फ्लाइट से लौटे 8 बच्चों की खुशियां और दुगुनी हो गई जब एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उन्होंने ख्यातनाम गायक दलेर मेंहंदी को देखा। दलेर मेहंदी ने भी बच्चों के घर लौटने पर उन्हें बधाई दी और उनके साथ फोटो खिंचवाकर उनकी खुशियों में इजाफा किया।

ये विद्यार्थी पहुंचे घर

घर लौटे बच्चों में बांसवाड़ा से प्रथम श्रीमाल, चेल्सी जैन, जीनल शाह, उन्नति सेठ, भाविक पंचाल, किंजल त्रिवेदी, विंध्या दोशी व भव्य सिंह चौधरी बागीदौरा से निर्देश दोशी व ध्रुव जोशी, गढ़ी से प्रणय जैन, तनीषा मेहता व भूधर व्यास, डूंगरपुर से नंदिनी शर्मा, ऋतिक पाटीदार, पूजा मीणा व मोहित डेंडोर, भीलवाड़ा से अमृतांश एच अहलुवालिया व आकृति कांकरवाल व निम्बाहेड़ा से महेश टांक शामिल है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal