यूक्रेन से उदयपुर संभाग के 20 विद्यार्थी सकुशल पहुंचे

यूक्रेन से उदयपुर संभाग के 20 विद्यार्थी सकुशल पहुंचे

कलक्टर मीणा ने किया स्वागत, विद्यार्थियों ने जताया सरकार का आभार

 
20 student return from ukrain

कलेक्टर मीणा सहित आला अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

उदयपुर 1 मार्च 2022। रूस यूक्रेन संकट के बीच यूक्रेन में प्रवासरत व्यक्तियों व विद्यार्थियों के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के एक फैसले के बाद राज्य सरकार की पहल रंग ला रही है। मंगलवार को यूक्रेन में एमबीबीएस में अध्ययनरत उदयपुर संभाग के 20 विद्यार्थी सकुशल पहुंचे, जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने विद्यार्थियों का स्वागत किया तो विद्यार्थियों व उनके परिजनों ने सरकार की पहल का आभार जताया है।  

आज सुबह 8.30 बजे दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से उदयपुर पहुंचे विद्यार्थियों में डूंगरपुर से नंदिनी कलाल, नौशीन मकरानी, ईशा पंड्या, हितेश पंचाल, रिया व्यास, प्रांजल जैन, खुशबू जैन, भव्या जोशी, बांसवाड़ा से युधिष्ठिर व्यास, गढ़ी से इंद्रजीतसिंह राजपुरोहित, जतिराज सिंह चुंडावत, अंजलि रावल, वर्तिक कुमार, बागीदौरा से गौरव पंचाल सागवाड़ा से हिया दीक्षित, चेस्टा शुक्ला, उदयपुर के खेरवाड़ा से नेहा पटेल, सायरा से शक्ति सिंह, उदयपुर के रिदम जोशी और नाथद्वारा के गजराज सिंह शामिल है।

ukrain

विद्यार्थियों को रिसीव करने खुद जिला कलक्टर ताराचंद मीणा डबोक एयरपोर्ट पहुंचे। कलक्टर मीणा व एडीएम सिटी अशोक कुमार ने सभी विद्यार्थियों के सकुशल उदयपुर पहुंचने पर स्वागत किया और यहां पर उनसे बात की। कलक्टर ने एयरपोर्ट पर उनके यूक्रेन में अध्ययन, वहां प्रवास और इस संकट के आने के बाद उपजी स्थितियों और सरकार की मदद से स्वदेश वापसी के बारे में तसल्ली से बात की। सभी विद्यार्थियों और उनके परिजनों ने उनकी सकुशल स्वदेश वापसी पर भारत सरकार और मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार जताया। इस मौके पर भींडर एसडीओ रमेश सिरवी मौजूद थे। कलक्टर मीणा ने बताया कि सभी विद्यार्थियों को सरकारी वाहनों के माध्यम से उनके घर तक भी  पहुंचाया गया।
 

यह था मुख्यमंत्री का फैसला:

यूक्रेन में फंसे राजस्थान के विद्यार्थियों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला लिया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि यूक्रेन और रूस के बीच बने युद्ध के हालात के दौरान विदेश मंत्रालय की एडवाइजरी के बाद निजी खर्च से वतन वापस आने वाले राजस्थानियों के टिकट की राशि का पुनर्भरण किया जाएगा। इसी प्रकार उन्होंने दिल्ली, मुंबई तथा अन्य एयरपोर्ट्स पर आने वाले राजस्थानियों को घर तक पहुंचाने की सुविधा राजस्थान सरकार द्वारा करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए राजस्थान फाउंडेशन को-ओर्डिनेट करेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal