अनुप्रति योजना में चयनित 200 बालिका अभ्यर्थी आज देंगी नीट की परीक्षा

अनुप्रति योजना में चयनित 200 बालिका अभ्यर्थी आज देंगी नीट की परीक्षा

टीएडी मंत्री बामनिया और टीएडी आयुक्त भट्ट ने दी शुभकामनाएं

 
admin news

उदयपुर, 7.05.23- जनजाति अंचल की बेटियों को उनके डॉक्टर बनने के सपने को साकार करने के लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार संभाग मुख्यालय पर टीएडी के सहयोग से ख्यातिप्राप्त कोचिंग संस्थान एलन के माध्यम से नीट परीक्षा की निशुल्क कोचिंग उपरांत आज पहली बार जनजाति अंचल की 200 बालिका अभ्यर्थी (Girl Candidates) नीट (NEET2023) की परीक्षा देने जाएंगी।

इन प्रतिभावान बेटियों को जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया और जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने शुभकामना पत्र भेजकर सफलता की कामना की है। 

जनजाति क्षेत्रीय विकास राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने अपने शुभकामना संदेश में लिखा कि वे जब भी छात्राओं से मिलने आते तो उनकी लगन तथा कठिन परिश्रम को देखकर स्वर्णिम भारत नजर आता।

उन्होंने लिखा कि आपकी अथक साधना ही आपको जीवन के श्रेष्ठतम लक्ष्य तक पहुंचायेगी। इस परीक्षा में आपको अपनी तरफ से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। मंत्री ने लिखा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि आप सभी के परीक्षा परिणाम अत्यंत सुखद तथा उत्साहवर्धक होंगे।

ऐसे ही संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने शुभकामना संदेश में लिखा कि प्रत्येक कर्म का परिणाम अवश्य प्राप्त होता है लेकिन समय आने पर।

जिस निष्ठा से आप सब ने परीक्षा की तैयारी पूर्ण की उसी निष्ठा से कल आप नीट प्रवेश पूर्व परीक्षा में अपने कौशल को अभिव्यक्त करेंगी। भट्ट ने लिखा कि आप में से कुछ विद्यार्थी परिणाम को लेकर चिंतित होंगे लेकिन आज चिंता का दिन नहीं। अभी समय है चिन्तन का, प्रसन्न चित्त होकर जो शॉर्ट नोट्स आपने बनाये हैं, जो ट्रिक्स आपने तैयार की है, उसे दोहरायें।

हमारा जीवन इस देश की उन्नति के लिए समर्पित हो, इसी ध्येय को ध्यान में रखते हुए मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अपनी योग्यताओं तथा उपलब्धियों से अपने समाज तथा देश का नाम ऊँचा करेंगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal