उदयपुर जिले में 240 नए नोटरी अधिवक्ता नियुक्त किए गए


उदयपुर जिले में 240 नए नोटरी अधिवक्ता नियुक्त किए गए

अधिवक्ताओं की ओर से शीघ्र होगा आभार ज्ञापन प्रधानमंत्री व विधि मंत्री को
 
udaipur's court
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 7 मार्च 2024 । भारत सरकार द्वारा उदयपुर जिले में कल 240 और नए अधिवक्ताओं को बतौर नोटरी अधिवक्ता नियुक्त किए जाने पर अधिवक्ताओं में हर्ष की लहर है, वही इतनी तादाद में नए अधिवक्ताओं को नोटरी का दायित्व दिए जाने के लिए अधिवक्ता परिषद एवं विधि प्रकोष्ठ के पदाधिकारी ने देश के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी एवं कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल का आभार व्यक्त किया है।

अधिवक्ता परिषद के जिला संयोजक मनीष शर्मा ने बताया कि इतनी बड़ी तादाद में नोटरी अधिवक्ताओं को नियुक्त किए जाने के बाद उदयपुर जिले के विभिन्न पक्षकारो व आमजन को नोटिस सेवा आसानी से मिल पाएगी। तथा नोटरी की सुविधा से अब आमजन को परेशान नहीं होना पड़ेगा। 

शर्मा ने बताया कि इतनी बड़ी तादाद में भारत सरकार द्वारा एडवोकेट को नोटरी अधिवक्ता बनाए जाने के बाद अधिवक्ताओं को स्वावलंबी आत्मनिर्भर बनने के साथ रोजगार के भी अवसर सुलभ होंगे और वह नोटरी के माध्यम से अपने व अपने परिवार का बखूबी संचालन कर सकेंगे। नोटरी से छात्र-छात्राओं विकलांग व असहाय वर्ग के लोगों को कम दर पर नोटिस सुविधा मुहैया होने से उन्हें विभिन्न प्रमाण पत्र सरकारी योजनाओं से जुड़ने में आसानी होगी। 

विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक महेंद्र नागदा ने कहा कि आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में नोटरी की सुविधा का विस्तार होने से अब आदिवासी व वंचित वर्ग को दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा वहीं उन्हें जिले के विस्तारित इलाकों में नोटरी सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सकेगी।

नागदा ने बताया कि उदयपुर जिले मे नव नियुक्त हुए नोटरी अधिवक्ताओं की ओर से शीघ्र हस्ताक्षर युक्त आभार ज्ञापन देश के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी एवं विधि एवं कानून मंत्री को प्रेषित किया जाएगा।

नोटरी अधिवक्ताओं के नियुक्ति पर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राम कृपा शर्मा, अशोक सिंघवी, दिनेश गुप्ता, राजेंद्र सिंह राठौड़, विजय ओस्तवाल, घनश्याम सिंह चौहान, हरीश पालीवाल सहित सैकड़ो अधिवक्ताओं ने नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय विधि मंत्री अर्जुन मेघवाल का आभार व्यक्त किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal