कल से उदयपुर, जयपुर और जोधपुर में 5G सुविधा

कल से उदयपुर, जयपुर और जोधपुर में 5G सुविधा

सिम वही रहेगी लेकिन हैंडसेट 5G ज़रूरी

 
5G

उदयपुर 6 जनवरी 2023। सीएम अशोक गहलोत कल शनिवार को जयपुर के झालाना स्थित भामाशाह टेक्नोहब के पास आयोजित कार्यक्रम में बटन दबाकर 5G की सुविधा लांच करेंगे। रिलायंस जियो कल से जयपुर, उदयपुर और जोधपुर में 5G सुविधा की कॉमर्शियल लांचिंग कर रहा है। 

5G  लॉन्च होने के बाद डेटा स्पीड बढ़ जाएगी।  मैसेज एक सेकंड के 10वे हिस्से से भी काम समय में दूसरी जगह पहुँच जाएगा। दूरसंचार विभाग ने दवा किया है जहाँ टेस्टिंग की गई है, वहां फ़िलहाल डाऊनलोडिंग स्पीड 986 से 1658 एमबीपीएस मिली जबकि उपभोक्ता 5G से लैस नहीं है। 4G में 20 एमबीपीएस तक स्पीड मिल रही है जबकि 5G में कम से कम 100 एमबीपीएस से ज़्यादा स्पीड मिल सकती है। 

सिम वहीँ रहेंगी लेकिन हैंडसेट 5G होना ज़रूरी 

जिनके पास रिलायंस जियो का 4G कनेक्शन है और मोबाइल हैंडसेट 5G सपोर्ट कर रहा है तो उनको स्वतः ही 5G सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। सिम अपग्रेड करवानी की ज़रुरत नहीं पड़ेगी। 

रिलायंस जियो की तरह एयरटेल में भी इसी माह 5G लांच करने की तैयारी कर रहा है।  इसके लिए टावर को अपग्रेड करने और नए बीटीएस लगाने का काम किया जा रहा है।         

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal