गणेश विसर्जन शोभायात्रा में हादसा, 6 बच्चो सहित 8 लोग झुलसे

गणेश विसर्जन शोभायात्रा में हादसा, 6 बच्चो सहित 8 लोग झुलसे

पेट्रोल जनरेटर में लगी आग, 4 बच्चो सहित 6 लोगो को किया रेफर
 
INCIDENT

उदयपुर 9 सितंबर 2022 । संभाग के डूंगरपुर जिले के चौरासी के धम्बोला थाना क्षेत्र के मेवडा गाँव में गणेश प्रतिमा विसर्जन की शोभायात्रा निकालते समय एक हादसा हो गया। ट्रेक्टर-ट्रोली में रखे पेट्रोल जनरेटर में अचानक आग लग गई इस आग से ट्रेक्टर-ट्रोली में बैठे 6 बच्चो सहित 8 लोग झुलस गए। सभी को सागवाडा के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहाँ से 4 बच्चो सहित 6 लोगो को उदयपुर रेफर किया गया। वहीँ 2 बच्चो को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दी गई। 

डूंगरपुर जिले के धम्बोला थाने के थानाधिकारी हजारीलाल मीणा ने बताया की अनंत चतुर्दशी के मौके पर थाना क्षेत्र के मेवडा गाँव में गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए बच्चे गणेश प्रतिमा को ट्रेक्टर-ट्रोली में रखकर शोभायात्रा निकाल रहे थे। इस दौरान ट्रेक्टर-ट्रोली में एक पेट्रोल जनरेटर रखा हुआ जिससे डीजे बजाया जा रहा था। अचानक जनरेटर के पेट्रोल टैंक का ढक्कन खुल गया जिसके चलते जनरेटर में विस्फोट के साथ आग लग गई। 

इधर ट्रेक्टर-ट्रोली में बैठे 6 बच्चो सहित 8 लोग आग की चपेट में आ गए और बुरी तरह झुलस गए। जिसमे मेवडा निवासी किशन, अजय, अर्जुन, शंकर, विकास, दिशा, सचिन और अंकित झुलस गए। इधर हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरा मच गई। घटना की सुचना पर धम्बोला पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। 

वही इसके बाद पुलिस व परिजन आग से बुरी तरह झुलसे बच्चो व लोगो को सागवाडा के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहाँ पर झुलसे हुए बच्चो व लोगो का उपचार शुरू किया गया। इस दौरान 4 बच्चो सहित 6 लोगो की हालत गंभीर होने के चलते उदयपुर रेफर किया गया। वही 2 बच्चो को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal