निजी बैंक पर चिकित्सा विभाग के डाटा लीक का आरोप

निजी बैंक पर चिकित्सा विभाग के डाटा लीक का आरोप

बैंक पर किसी अन्य व्यक्ति को विभागीय एकाउंट की जानकारी देने का आरोप

 
data leak from bank

उदयपुर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने निजी बैंक (Axis Bank) पर उनका डाटा लीक करने का आरोप लगाया है। चिकित्सा विभाग ने बैंक के शाखा प्रबंधक को पत्र लिखकर तथ्यात्मक जानकारी मांगी है। साथ में बैंक के उदियापोल स्थित तोरण बावड़ी शाखा प्रबंधक के खिलाफ बैंकिंग लोकपाल को भी लिखा जाएगा। सूचना लीक करने के लिए कानूनी कार्रवाई की सहारा भी लिया जाएगा। 

इस खाते का 1 से 15 जनवरी 2023 तक का एकाउंट स्टेटमेंट तथा अन्य सूचना व्हाट्सप्प पर वायरल हुई थी। यह मैसेज स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी  के मोबाइल पर भी मिला। 

मामले में आरसीएचओ डॉ. अशोक आदित्य का कहना है कि संबंधित खाता जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी के नाम से संचालित है जिसमें कोई अन्य व्यक्ति या संस्थान किसी प्रकार से संयुक्त धारक नहीं है। उन्होंने बताया की विभाग की छवि खराब करने के उद्देश्य से किसी ने खाते का डाटा ​लीक किया है। हमने बैंक से जानकारी मांगी है कि उन्होंने अनजान व्यक्ति को बैंकिंग के किस नियम के तहत एकाउंट से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई है। बैंक के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी लिखा गया है।

डॉ अशोक आदित्य ने बताया की बैंक के रीजनल मैनेजर ने 72 घंटे में शिकायत की निवारण और आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web