अधिवक्ताओ ने घड़साना मामले में जताया विरोध

अधिवक्ताओ ने घड़साना मामले में जताया विरोध 

पुलिस पताडना से क्षुब्ध होकर घड़साना में अधिवक्ता ने दे दी थी अपनी जान 

 
demonstration

उदयपुर 30 अगस्त 2022 । उदयपुर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने मंगलवार को जिला कलेक्टर के बाहर प्रदर्शन करते हुए जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। 

अधिवक्ताओं का कहना है कि श्रीगंगानगर के घड़साना बार एसोसिएशन के अधिवक्ता एवं बार एसोसिएशन घड़साना के पूर्व अध्यक्ष विजय सिंह झोरङ ने पुलिस प्रताडना से क्षुब्ध एवं मानसिक रूप से परेशान होकर  22 अगस्त को सुबह अपने घर पर फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी ।

घटना से बार एसोसिएशन उदयपुर के अधिकताओं में भारी रोष व्याप्त है। इसी को लेकर बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन कर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। 

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गिरिजा शंकर मेहता ने कहा की अधिवक्ता देश की जनता को न्याय दिलाने का कार्य करते है, लोकतंत्र की रक्षा करते है। और उन्ही अधिवक्ताओं के साथ पुलिस द्वारा इस तरह का बर्ताव किया जाता है की मजबूरन प्रताड़ित होकर अधिवक्ताओं को अपनी जान देनी पड़ रही है। 

मेहता ने कहा कि यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं ऐसे में अधिवक्ताओं की यही मांग है कि अधिकारीयों और कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही कर उन्हें दण्डीत कराया जाये ताकि भविष्य में कोई भी अधिकारी इस प्रकार के अपराध की पुनरावृत्ति नहीं करें। साथ स्वर्गीय विजय सिंह के परिवारजनों को उचित मुआवजा दिलाये जाने की मांग की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal