आर्मी एरिया में लगी आग को बुझाने फिर आया वायुसेना का हेलिकॉप्टर

आर्मी एरिया में लगी आग को बुझाने फिर आया वायुसेना का हेलिकॉप्टर

कलक्टर ने किया बाकी वन खंड और आर्मी एरिया का दौरा

 
fire
दावानल को काबू में पाने किए प्रयासों की ली जानकारी

उदयपुर, 28 अप्रेल 2022 । जिले के वन क्षेत्रों में दावानल लगने का सिलसिला लगातार जारी है वहीं जिला प्रशासन और वन विभाग के साथ सैन्य लवाजमा भी इस दावानल को काबू में पाने के प्रयासों में लगातार लगा हुआ है। बुधवार व गुरुवार को भी शहर से सटे वन क्षेत्रों में आग लगी जिसमें से बाकी वन खंड की आग को तो काबू में कर लिया गया वहीं आर्मी एरिया में लगी आग पर काबू पाने हेलिकॉप्टर की सेवाएं मांगी गई हैं।

आज अपराह्न में कलक्टर ताराचंद मीणा ने बाकी वन खंड का दौरा किया और यहां पर बुधवार को लगी आग पर काबू में किए जाने के प्रयासों के बारे में जानकारी ली। 

उप वन संरक्षक मुकेश सैनी और एसीएफ के.एल. शर्मा ने वन विभागीय कार्मिकों द्वारा आग बुझाने के लिए दिनभर की मशक्कत के बारे में बताया। कलक्टर मीणा खुद ने एक ऊंची पहाड़ी पर चढ़कर फैले वन क्षेत्र और बुझाई गई आग के बारे में जानकारी लेकर आग लगने की भावी संभावनाओं पर विभागीय अधिकारियों-कार्मिकों से चर्चा की।

आर्मी एरिया की आग बुझाने पहुंचा हेलिकॉप्टर

fire

दूसरी तरफ शहर से सटे आर्मी एरिया में लगी आग को बुझाने के लिए सेना के जवान दिन-रात लगे हुए हैं। सेना के जवानों द्वारा इस दावानल को काबू में पाने के लिए पूरी ऊर्जा से कार्यवाही लगातार की जा रही है। कलक्टर मीणा भी वन विभागीय अधिकारियों के साथ यहां पहुंचे और लगी आग के बारे में छावनी के सैन्य अधिकारियों से जानकारी ली। 

एकलिंगगढ़ छावनी के स्टेशन कमांडर ने बताया कि गुरुवार को लगी आग को काबू में पाने के लिए गुजरात से एयरफोर्स का हेलिकॉप्टर भी शाम को पहुंच चुका है और शुक्रवार सुबह से यह भी दावानल को बुझाने के लिए ऑपरेशन शुरू कर देगा।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal