GMCH में श्री अमोघ लीला प्रभु जी का “सफलता के रहस्य” पर हुआ व्याख्यान

GMCH में श्री अमोघ लीला प्रभु जी का “सफलता के रहस्य” पर हुआ व्याख्यान

दिल्ली के इस्कॉन द्वारका उपाध्यक्ष है श्री अमोघ लीला प्रभु

 
GMCH

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, उदयपुर के स्व. श्रीमती नर्मदा देवी अग्रवाल  ऑडिटोरियम में दिल्ली के इस्कॉन द्वारका उपाध्यक्ष, श्री अमोघ लीला प्रभुजी ने “सफलता के रहस्य” पर अपना व्याख्यान दिया। 

कार्यक्रम में गीतांजली यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ ऍफ़.एस मेहता, डीन डॉ डी.सी. कुमावत व गीतांजली मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की मेडिकल सुप्रीटेनडेंट कर्नल डॉ सुनीता दशोत्तर की उपस्तिथि गणमान्य रही। कार्यक्रम में गीतांजली यूनिवर्सिटी के विद्यर्थियों, शिक्षकों व गीतांजली हॉस्पिटल के स्टाफ ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। 

श्री अमोघ लीला प्रभुजी ने कहा कि हम सबको सिर्फ हार्ड वर्क ही नही बल्कि स्मार्ट वर्क करना ज़रूरी है। उन्होंने विद्यर्थियों को कहा कि अच्छा अध्यनन करने के लिए उन्हें समय से सोना और समय से उठाना आवश्यक है। इस तरह से अच्छी शिक्षा लाभ प्राप्त किया जा सकता है इसके साथ ही ध्यान भटकाने वाली चीज़ों जैसे कि स्मार्ट फ़ोन से भी दूर रहना उतना ही आवश्यक है, तभी हम अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही गुरु के महत्व, परिवार में तालमेल, मित्रता व समाज के बारे में भी व्यख्यान प्रस्तुत किया। 

उन्होंने ये भी समझाया कि स्वयं का अवलोकन, जीवन भर सीखने की तत्परता, मर्यादा, योग, प्राणायम, सात्विक  भोजन, नियमित दिनचर्या का सफल जीवन के लिए आवश्यक है। इस व्याखान को लगभग 700 लोगों ने सुना। व्याखान के दौरान श्रोताओं के प्रश्नों का निवारण भी किया गया। श्री अमोघ लीला प्रभुजी के सादगी भरे वचनों ने सबका मन मोह लिया। 
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web