अमराई घाट पर पर्यटकों से अवैध वसूली पर देवस्थान ने लगाया 10 हज़ार का जुर्माना


अमराई घाट पर पर्यटकों से अवैध वसूली पर देवस्थान ने लगाया 10 हज़ार का जुर्माना

कैमरे की शुल्क तय है लेकिन, वहां पर्यटकों से मोबाइल के नाम पर भी शुल्क ले रहे थे 

 
Amrai ghat
UT WhatsApp Channel Join Now

पिछोला घाट किनारे स्थित अमराई घाट में इन दिनों पर्यटकों से अवैधी वसूली की जा रही है। टिकट एजेंसी के सुरक्षाकर्मी घाट पर घूमने मात्र के लिए पर्यटकों से 200 रुपए वसूले जा रहे थे। जब देवस्थान विभाग को इसकी शिकायत मिली तो विभाग ने फर्म को नोटिस दिया। इसके साथ ही जुर्माना भी लगाया। 

मांझी का घाट(अमराई घाट) स्थित राजकीय आत्म निर्भर श्रेणी के सरदार स्वरुप श्याम मंदिर में प्रवेश व अन्य शुल्क लगाते हुए जयपुर की फर्म को जिम्मा दे रखा हैं। यहां पर पर्यटकों से मोबाइल के फोटो के लिए 200 रुपए वसूले जा रहे। वहीं जिनके पास कैमरा है उनसे भी 200 रुपए लिए जा रहे। इसके लिए अलावा प्री-वैडिंग शूट के लिए प्रति कैमरा 2 हजार और ड्रोन कैमरा होने पर 4 हजार रुपए लिए जा रहे हैं। ऐसे में इतनी महंगी दरें होने से पर्यटक और स्थानीय लोग वापस लौट रहे हैं।

जो प्री-वैडिंग के लिए आ रहे हैं उनका भी कहना है कि दरें बेहद ज्यादा हैं। पर्यटकों की ओर शिकायत मिलने पर देवस्थान विभाग ने इस मामले में ठेकेदार पर 10 हजार रुपए की पैनल्टी लगाई है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि जो भी नियम विपरित कार्य वहां किए गए है उनको बदल दे नहीं तो कार्रवाई की जाएगी।

देवस्थान विभाग की असिस्टेंट कमिश्नर प्रियंका भट्‌ट का कहना है कि इनकी शिकायत मिली थी कि 10 रुपए की जगह मोबाइल ले जाने के नाम पर 200 रुपए ले रहे हैं। निरीक्षक की जांच में यह सही पाया गया। इसलिए इन पर 10 हजार की पैनल्टी लगाई है। साथ ही चेतावनी दी है कि सब ठीक कर लें नहीं तो नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।   

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal