Amrai Ghat's contract should be canceled - Ward Councilor Madan Dave

अमराई घाट का ठेका निरस्त किया जाए - वार्ड पार्षद मदन दवे

अमराई घाट का ठेका निरस्त किया जाए - वार्ड पार्षद मदन दवे 

कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंप कर शुल्क हटाने की मांग की

 
madan dave

उदयपुर के अमराई घाट पर प्रवेश शुल्क लगाये जाने के मुद्दे पर नाराज ओल्ड सिटी एरिया के नगर निगम वार्ड.12 के पार्षद मदन दवे ने गुरुवार को ज़िला कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंप कर शुल्क हटाने की मांग की। 

इस अवसर पर दवे ने आरोप लगाया की घाट पर लगाये गए शुल्क का टेंडर गोपनीय तरीके से किया गया जिसकी कोई भी जानकारी अख़बारों के माध्यम से नहीं दी गई थी। इस टेंडर के तहत सुबह तो मोबाईल चार्ज 5 से 10 रूपए रहता है और शाम को 6 बजे के बाद ये ही शुल्क 200 रूपए हो जाता है। 

अपने ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कलेक्टर को अवगत कराया की इन दिनों मांजी का घाट पर रेडिएंट टूर्स नामक फर्म मनमानी कर पर्यटकों और क्षेत्रवासियों से अनचाहा टिकट वसूल कर रही है जिससे न सिर्फ क्षेत्रवासी बल्कि यहाँ आने वाले पर्यटकों में भी काफी रोष है।  

दवे ने कहा की देश के सबसे बड़े तिरुपति बालाजी माना जाता है जब वहीँ पर किसी प्रकार का कोई मोबाइल शुल्क नहीं होता तो फिर उदयपुर के अमराई घाट पर क्यों? उन्होंने आरोप लगाया की ठेकेदार फर्म द्वारा इस स्थान पर टिकट राशि का कोई विवरण नहीं लगाया गया है।  

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा की देवस्थान विभाग द्वारा 200 रूपए मोबाईल शुल्क तो वहीँ 4000 रूपए ड्रोन का और कमरे का लगाया जाने लगा है, ऐसे में उदयपुर आने वाला पर्यटक घाट से लोटने पर मजबूर है, इस से मेवाड़ की छवि बिगड़ रही है। 

दवे ने कहा की अमराई घाट का ठेका जल्द से जल्द निरस्त किया जाए नहीं तो अगर प्रशासन इस ओर कोई कार्यवाही नहीं करता है तो आम उदयपुरवासी इसके खिलफ धरना प्रदर्शन करेंगे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web