उदयपुर की अनायशा का इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में प्रवेश


उदयपुर की अनायशा का इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में प्रवेश

अनायशा को इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा सुपर टैलेंटेड किड के रूप में भी चुना

 
ANAYA
UT WhatsApp Channel Join Now
अनायशा विजयवर्गीय, उदयपुर निवासी पुनीत विजयवर्गीय की बेटी, एक मल्टी टैलेंटेड 6 साल की बच्ची को सोलो, डांस, स्टोरी टेलिंग और स्पीच में अपने कौशल के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में प्रवेश किया है। वह पुनीत विजयवर्गीय और लवीना विजयवर्गीय की बेटी हैं। उन्हें इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा सुपर टैलेंटेड किड के रूप में भी चुना गया है और एमवीएलए ट्रस्ट द्वारा प्रतिभा सम्मान बाल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। 

उन्होंने विश्व रिकॉर्ड धारक के रूप में वज्र विश्व रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज किया है और उन्हें कलाम वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अंतर्राष्ट्रीय कलाम ग्लोबल अवार्ड्स द्वारा "वर्ष 2022 के मल्टी टैलेंटेड जेनुइस किड" पुरस्कार के पुरस्कार के रूप में भी नामांकित किया गया है।

ANAYA

अप्रैल 22 में, अनायशा को मुंबई में पुरस्कार समारोह में नेशनल एकेडमी ऑफ आर्ट्स, पुणे से इंडिया स्टार आइकन किड्स अचीवर पुरस्कार मिला और उन्हें द चाइल्ड प्रोडिजी अवार्ड टीम द्वारा शीर्ष 100 चाइल्ड प्रोडिजी के रूप में भी चुना गया।

अनायशा को कला और संस्कृति में उनके योगदान के लिए इंटरनेशनल अचीवमेंट इंडिया अवार्ड्स द्वारा राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। वह नृत्य के लिए भारतीय बाल कला संस्कृति सम्मान 2022 से भी सम्मानित हैं।

अनायशा को 3 साल की उम्र से ही डांस और स्टोरी टेलिंग में गहरी दिलचस्पी है। इन क्षेत्रों में उसकी रुचि को देखने के बाद, उसके माता-पिता ने उसके कौशल को और विकसित करने के लिए प्रयास करना शुरू कर दिया और उसके बाद उसने इन क्षेत्रों में कई पुरस्कार जीते।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal