आवारा कुत्तो से त्रस्त क्षेत्रवासियों का एनजीओ पर फूटा आक्रोश


आवारा कुत्तो से त्रस्त क्षेत्रवासियों का एनजीओ पर फूटा आक्रोश 

हिरणमगरी सेक्टर 6 में एनिमल फीडर सोसायटी के सदस्य आवारा कुत्तो को खाना खिलने पहुंचे थे 

 
stray dogs
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 26 जून 2022 । हिरण मगरी सेक्टर 6 इलाके में उस वक्त माहौल गरमा गया जब रविवार सुबह उदयपुर एनिमल फीडर सोसाइटी के सदस्य आवारा पशुओं को खासकर कुत्तों को खाना खिलाने के लिए इलाके में पहुंचे।

जैसे ही सोसाइटी के सदस्यो ने आवारा कुत्तों को खाना देना शुरू किया, आवारा कुत्तो से त्रस्त क्षेत्रवासियों ने पहुंचकर उन्हें घेर लिया और उन्हें इन पशुओं को खाना देने से मना किया गया । पिछले रविवार को भी जब फीडर सोसायटी की टीम इस क्षेत्र में आवारा पशुओं को खाना देने पहुंची थी तब भी क्षेत्र वासियों ने नाराजगी जाहिर की थी और आवारा कुत्तो को खाना देने से देने से मना किया था।

उदयपुर टाइम्स का नज़रिया 
एनिमल फीडर सोसाइटी के सदस्यों का आरोप है कि क्षेत्रवासियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की। टीम ने इस पूरी घटना के चलते हिरणमगरी थाने में मामला भी दर्ज करवाया है। जबकि दूसरी तरफ यह भी सत्य है की इन दिनों शहर में आवारा कुत्तो से हर गली, मोहल्ला और शहरवासी त्रस्त है। नगर निगम इन आवारा कुत्तो को न तो पकड़ती है और न ही कोई कार्यवाही करती है। अगर इन आवारा कुत्तो को पकड़ने के लिए कोई अभियान चलाती भी है तो तथाकथित एनजीओ विरोध करने पहुँच जाती है। ऐसे में एनजीओ पर आमजन का आक्रोश गलत नहीं है। हालाँकि अगर एनजीओ के सदस्य अगर मोहल्लेवासियो के गुस्से का शिकार हुए है तो हिंसात्मक कार्यवाही गलत है। 

एक तरफ सोसाइटी के सदस्यों का आरोप है कि क्षेत्रवासियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की। टीम ने इस पूरी घटना के चलते हिरणमगरी थाने में मामला भी दर्ज करवाया है। फीडर सोसाइटी के सदस्य उदयपुर कलेक्ट्रेट पर भी विरोध दर्ज करवाने पहुंचे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal