नगर निगम आयुक्त के खिलाफ एकजुट हुए भाजपा पार्षद

नगर निगम आयुक्त के खिलाफ एकजुट हुए भाजपा पार्षद

बोले की उपयुक्त कार्रवाई नहीं हुई तो बोर्ड मीटिंग में लाएंगे आयुक्त के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

 
UMC

उदयपुर। आज सवेरे अतिक्रमण समिति के अध्यक्ष छोगालाल भोई ने सिटी स्टेशन रेलवे के सामने कच्ची बस्ती अतिक्रमण पर सवालिया निशान खड़े करते हुए अपने इस्तीफे तक की बात कह दी थी। छोगालाल भोई का आरोप है की आयुक्त ना तो काम कर रहा है ना ही काम करने दे रहा है। उसके बाद आज नगर निगम में भाजपा पार्षद व सभी समितियों के अध्यक्ष इकट्ठा हुए तथा आयुक्त को ज्ञापन सौंपने पहुंचे परंतु आयुक्त के अवकाश पर होने की वजह से उनकी जगह संदीप दाधीच को ज्ञापन सौंपा सभी पार्षदों ने एकजुट होकर आयुक्त की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए। 

गैराज समिति अध्यक्ष मनोहर चौधरी ने कहा कि नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहट के द्वारा सिटी रेल्वे स्टेशन के सामने स्थापित कच्ची बस्ती में 8 अतिक्रमियो को चिन्हित कर अतिक्रमण हटाने के सम्बंध में राजस्थान पालिका अधिनियम 2009 की धारा 245/194 के अन्तर्गत नोटिस जारी किये गये अतिक्रमियों द्वारा आज तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया। 

इस सम्बंध में अतिक्रमण समिति अध्यक्ष छोगालाल भोई द्वारा भी समय समय पर अवगत करवाया जाता रहा है ततपश्चात भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जबकि आयुक्त के द्वारा कुछ माह पूर्व भारी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। 

छोगालाल भोई ने कहा की बड़े खेद का विषय का है कि नगर निगम आयुक्त के द्वारा ही जिन 8 अतिक्रमियो को नोटिस जारी किये गये थे उनके विरूद्ध कोई कार्यवाही नहीं की जाकर अतिक्रमियो को संरक्षण और बढावा दिया गया जो उचित नही है उसी के परिणामस्वरूप आज सिटी रेल्वे स्टेशन के सामने स्थापित कच्ची बस्ती में अतिक्रमियों द्वारा आम सडक पर शौचालय का निर्माण किया जा रहा है जिससे आमजन में आपके इस कृत्य से निगम की छवि धुमिल हो रही है। अगर आयुक्त ने उचित कार्रवाई नहीं की तो नगर निगम बोर्ड बैठक में आयुक्त के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal