बीटीपी प्रदेशाध्यक्ष ने दोनों विधायकों के लिए जारी किया व्हिप

बीटीपी प्रदेशाध्यक्ष ने दोनों विधायकों के लिए जारी किया व्हिप

राज्यसभा चुनावों में भाग नहीं लेने का सुनाया फरमान 
 
Bhartiya Tribal Party

राज्यसभा चुनावों से पहले बीटीपी ने अपने दोनो ही विधायको को चुनाव में भाग नहीं लेने का व्हिप जारी कर दिया है। हालाँकि बीटीपी से अलग चल रहे दोनों विधायकों पर इस व्हिप का कितना असर होगा ये देखने की बात है। व्हिप में बीटीपी ओर आदि आज इलाके में विकास कार्यों की अनदेखी को बड़ी वजह बताया है।

बीटीपी के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष डॉ वेलाराम घोघरा ने आज बुधवार देर शाम को व्हिप जारी किया है। सागवाड़ा (जिला डूंगरपुर) से बीटीपी विधायक रामप्रसाद डिंडोर और चौरासी (जिला डूंगरपुर) से विधायक राजकुमार रोत को पत्र लिखते हुए 10 जून को प्रदेश में होने वाले राज्यसभा चुनावों में वोटिंग में भाग नहीं लेने के निर्देश जारी किए है। वही दोनो विधायको को व्हिप पर तटस्थ रहने के लिए भी कहा गया है। 

प्रदेशाध्यक्ष डॉ वेलाराम घोघरा ने कहा की विधानसभा चुनावों में मतदाताओं ने बीटीपी को वोट देकर इतिहास रचा है। क्षेत्र की मांगों को विधानसभा में भी जोरदार तरीके से रखा है। कांग्रेस के संकट के समय भी बीटीपी ने सहयोग किया है। महाराष्ट्र पैटर्न लागू करने, 14 अप्रैल 2019 को राज्यपाल, मुख्यमंत्री को 32 सूत्री मांग पत्र दिया है। 18 जुलाई 2020 को फिर से 17 सूत्री मांगो से अवगत करवाया। 2 अक्टूबर 2020 शिक्षक भर्ती 2018 कांकरी डूंगरी प्रकरण पर उच्च स्तरीय जांच के लिए राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र लिखे। इस प्रकरण को लेकर एसआईटी गठन की मांग भी रखी।

कांकरी डूंगरी हिंसा में दर्ज केस वापस लेने की मांग भी सरकार के सामने रखी, लेकिन सरकार की ओर से इन मांगों पर अब तक कोई ध्यान नही दिया गया। इस वजह से बीटीपी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ वेलाराम घोघरा ने दोनो ही विधायको से राज्यसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का व्हिप जारी किया है। हालाँकि बीटीपी से चुने गए दोनो विधायक रामप्रसाद डिंडोर और राजकुमार रोत इन दिनों पार्टी से अलग चल रहे है। ऐसे में इस व्हिप का कितना असर होगा ये नही कहा जा सकता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal