बड़ी झील लबालब, चादर चलने का स्थान क्षतिग्रस्त


बड़ी झील लबालब, चादर चलने का स्थान क्षतिग्रस्त 

ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा एवं बड़गांव पंचायत समिति प्रधान प्रतिभा नागदा ने दौरा किया

 
PHOOL SINGH MEENA
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 26 अगस्त 2022 । ग्राम पंचायत बड़ी के अंतर्गत आने वाले बड़ी तालाब पर आज ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा एवं बड़गांव पंचायत समिति प्रधान प्रतिभा नागदा ने दौरा किया। 

लगातार ग्रामीणों की शिकायत पर आज उदयपुर ग्रामीण के विधायक फूल सिंह मीणा मौके पर गए जहां पर बड़ी तालाब के पानी की चादर चलती है, वहां पर दीवार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। यहीं नहीं जहां दीवार क्षतिग्रस्त हुई है वहां पर विकेट मोड भी है एवं सामने ही बिजली विभाग का ट्रांसफर भी लगा हुआ है। उस स्थान पर कम से कम तालाब की 15 फीट गहराई है जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। 

ग्रामीणों द्वारा जिला कलेक्टर को भी तीन-चार दिन पहले सूचना दी थी जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर भेजा लेकिन 3 दिन बीत जाने पर भी अभी तक दीवार को सही नहीं किया गया, कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। वर्तमान में बड़ी झील लबालब है और केचमेंट में एक दो और अच्छी बरसात के बाद छलकने के भी आसार है। ऐसे में ग्रामीणों की चिंता वाजिब है।   

उल्लेखनीय है उदयपुर शहर के निकट स्थित बड़ी झील विख्यात पर्यटन स्थल है जहां पर्यटकों का लगातार आना जाना लगा रहता है। बड़ी झील के किनारे लाइट की भी उचित व्यवस्था नहीं होने रात को बहुत ही अंधेसे रा रहता है। पूर्व में कई बार इस रूट पर लूटपाट और छीना झपटी की वारदातें हो चुकी है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal