बाई जी राज कुंड हादसा -10 लोग कुंड में गिरे, 2 महिलाओ की मौत

 बाई जी राज कुंड हादसा -10 लोग कुंड में गिरे, 2 महिलाओ की मौत

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 5 महिलाओ को सुरक्षित बाहर निकाला

 
Baiji raj kund incidents

उदयपुर 6 सितंबर 2022 । उदयपुर के धानमंडी क्षेत्र के तीज का चौक स्थित बाई जी राज के कुंड में एक बड़ा हादसा हो गया जहाँ परिक्रमा के दौरान एक छज्जा कुंड में जा गिरा और छज्जे पर मौजद 10 लोग कुंड के पानी में गिर गए । उक्त हादसे में दो महिला की मौत की खबर है जबकि पांच महिलाओ को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। समाचार लिखे जाने तक मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

बताया जा रहा है की राम रेवाड़ी जुलुस के दौरान हादसा हुआ। परम्परागत रूप से अनुष्ठान के दौरान एक छज्जे पर करीब 50 लोग खड़े थी। उसी दौरान अचानक छज्जा टूट गया और कुछ लोग पानी में गिर गए। 

दो लाश पानी से बाहर निकाली, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी  
  
मौके पर नागरिक सुरक्षा विभाग और छोटू भाई हेला की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 5 महिलाओ को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। जबकि दो महिलाओ की लाश को बाहर निकाला गया। समाचार लिखे जाने तक मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मृतक महिलाओ में से एक की पहचान निर्मला मंत्री के रूप में की गई है। जबकि दूसरी मृतक महिला की पहचान सज्जन कुंवर के रूप में बताई जा रही है।   

मौके पर कलेक्टर एसपी समेत आला अधिकारी मौजूद 

हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार शर्मा, एडीएम ओपी बुनकर, एडीएम (सिटी) प्रभा गौतम एडीएसपी हर्ष रतनु, धानमंडी पुलिस थाना की टीम, नगर निगम के उप महापौर पारस सिंघवी, समाजसेवी और सहवृत पार्षद गोपाल नागर समेत पुलिस प्रशासन की टीम मौजूद है।  

महिला के शव को पहुँचाने के नहीं मिला वाहन 

सूत्रों के अनुसार महिला के शव को मोर्चरी तक पहुँचाने के लिए मौके पर वाहन की कोई व्यवस्था नहीं थी।  जिसके चलते सिविल डिफेन्स की टीम ने ही अपने  वाहन में शव को एमबी अस्पताल मोर्चरी तक पहुंचाया।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal