तेंदुए के खौफ से पेड़ पर चढ़ा भालू का बच्चा, एक की मौत

तेंदुए के खौफ से पेड़ पर चढ़ा भालू का बच्चा, एक की मौत

1 घंटे की मशक्कत के बाद भालू के बच्चे को नीच उतारा

 
bear

उदयपुर में तेंदुए के खौफ के कारण भालू का एक बच्चा पेड़ पर चढ़ गया। वहीं, पेड़ से कुछ ही दूरी पर भालू का एक बच्चा मृत भी मिला। भालू का एक बच्चा शिकार के डर के कारण पेड़ पर ही बैठा रहा। स्थानीय लोगों द्वारा भालू को नीचे उतारने की कोशिश की लेकिन वह नहीं उतरा। सफल नहीं होने पर वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। 

दरअसल यह घटना सायरा क्षेत्र में ग्राम पंचायत करदा के वगडियो की भागल की है। जहां तेंदूए के खौफ से भालू का बच्चा पेड़ पर जा फंसा। वहीं जहां यह भालू मिला उससे थोड़ी दूरी पर एक अन्य भालू का बच्चा मरा हुआ था। ऐसे में वन विभाग की टीम को स्थानीय लोगों ने सूचना दी। वन विभाग की टीम ने करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद भालू के बच्चे को नीचे उतारकर रणकपुर के जंगल में छोड़ा।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि देर रात तेंदुए के हमले से डर से भालू का बच्चा पेड़ पर छिप गया। पेड़ के आस-पास श्वानों के भौंकने की आवाज पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे उन्होंने देखा कि पेड़ से थोड़ा दूर भालू का एक बच्चा मृत पड़ा हुआ है। वहीं, एक अन्य बच्चा पेड़ के ऊपर फंसा हुआ है। 

सूचना पर पर सायरा वन विभाग के लक्ष्मण सिंह मौके पर पहुंचे।  वन विभाग की टीम ने करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद भालू को नीचे उतार रणकपुर के जंगलों में छोड़ने के लिए ले गए. वहीं, शव को पशु चिकित्सालय ले जाया गया।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal