बी एन फार्मेसी के डॉ कमल सिंह राठौड़ को बेस्ट इन्नोवेटिव टीचर अवार्ड

बी एन फार्मेसी के डॉ कमल सिंह राठौड़ को बेस्ट इन्नोवेटिव टीचर अवार्ड

राजस्थान से डॉ जयबालन, डॉ जयेश द्विवेदी, डॉ राहुल गर्ग, डॉ कल्पेश गौड़ और डॉ विशाल गर्ग को भी अवार्ड से सम्मानित किया गया

 
Kamal Singh Rathod

बीएन कॉलेज ऑफ फार्मेसी के सह प्राध्यापक डॉ कमल सिंह राठौड़ को फार्म लोक न्यू दिल्ली की तरफ से नेशनल फार्मेसी समिट 2022 में बेस्ट इन्नोवेटिव टीचर अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह प्रोग्राम सिंफनी, पीरागढ़ी, दिल्ली में आयोजित किया गया। 

इस समारोह में संपूर्ण भारत से विभिन्न राज्यों और शहरों से शैक्षणिक संस्थानों से करीब 400 फैकल्टी मेंबर सम्मिलित हुए। मुख्य अतिथि फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रेजिडेंट डॉ मोंटू पटेल थे तथा विशिष्ट अतिथि प्रो.डॉ आर के खार, डॉ. डी डी  संथानी थे। कार्यक्रम के आयोजक अमित झा ने बताया कि विभिन्न फार्मा केटेगरी में शोध, अकादमिक गतिविधियों और फार्मसी के क्षेत्र में विशिष्ट कार्य करने वाले करीब 30 लोगों को पुरस्कार से नवाजा गया एवं  इसमें इंडस्ट्री और अकादमी चर्चाएं भी आयोजित की गई। 

पीसीआई के प्रेजिडेंट डॉ मोंटू पटेल ने भारतीय फार्मेसी संदर्भ में वर्तमान और भविष्य में विस्तार से प्रकाश डाला और गुणवत्ता के कई मानको को शीघ्र लागू करने की बात कही तथा भारत में फार्मेसी शिक्षा के जनक प्रो. महादेव लाल श्रॉफ का जन्मदिन प्रति वर्ष 6 मार्च को प्रत्येक महाविद्यालय में मनाने का आव्हान किया। 

अमित झा द्वारा भारत में की गई फार्मेसी जागरूक यात्रा की सफलता पर बधाई दी। प्रोफेसर आरके खार ने शोध में शुचिता और शोधकर्ता को सतत शिक्षा और नव शोधों पर बल दिया और समय के साथ अपने आप को अपडेट करते रहने को कहा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग के क्षेत्र में अपना ज्ञान बढ़ाने का सुझाव दिया। 

इसी क्रम में प्रो. डीडी संथानी ने वर्तमान संदर्भ में फार्मोकोलॉजी और ड्रग डिलीवरी से जुड़े विभिन्न विषयों पर रिसर्च में गति लाने का आव्हान किया। नई अवधारणाओं, तकनीकों और नई खोजों पर चर्चा की गई। पीसीआई के डॉ विभु साहनी, डॉ धर्मेंद्र सिंह, डॉ दीपेंद्र सिंह, डॉ प्रभाकर रेड्डी और ग्लोबल यूनिवर्सिटी सहारनपुर के कुलपति डॉ सतीश शर्मा, प्रयागराज के प्रोफेसर डॉ ओ पी तिवारी, ज्वाला जी से डॉ एम एस आसावत, यमुनानगर से डॉ कुमार गौरव, निम्स से डॉ सौरभ कौसे आदि उपस्थित थे। 

राजस्थान से डॉ जयबालन, डॉ जयेश द्विवेदी, डॉ राहुल गर्ग, डॉ कल्पेश गौड़ और डॉ विशाल गर्ग को भी अवार्ड से सम्मानित किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal