फतहसागर में जल्द शुरू हो सकती है बोटिंग, लौटेगी पर्यटकों की रौनक

फतहसागर में जल्द शुरू हो सकती है बोटिंग, लौटेगी पर्यटकों की रौनक

बोटिंग बंद होने से फतहसागर पर दिनभर रहता है सन्नाटा 

 
boating in fs

उदयपुर 11 अक्टूबर 2022 । लेकसिटी में टूरिस्ट से गुलज़ार रहने वाली फतहसागर झील में जल्द ही फिर से बोटिंग शुरु हो सकती है। हाल ही में टूरिस्ट सीजन शुरु होने वाला है ऐसे में आने वाले पर्यटकों के लिए बोटिंग शुरु कर दने की संभावना जताई जा रही हैं।

बोट संचालको का कहना है कि हाईकोर्ट ने आदेश में कहा है कि राजस्व और टूरिज्म की भावना को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया हैं कि पूर्व की भांति बोट का संचालन चालू रखा जाएगा।          

आला अधिकारियो ने बोटिंग शुरु करने के सबंध में बताया की उन्हें फिलहाल अभी पत्रावली में जानकारी मिली हैं। इस सबंध में कल कोई निर्णय लिया जा सकता है। बोटिंग शुरु करने को लेकर कल मिटिंग रखी जाएगी जिसमें फैसला लिया जाएगा।

मुंबइया बाज़ार में फिर से दिखेगी पर्यटकों की चहल पहल

फतहसागर में बोटिंग बंद होने के बाद इसका सीधा असर मुंबइया बाज़ार पर नज़र आया है। फतहसागर पर रोज़ाना 1000 से अधिक पर्यटक बोटिंग करते हैं ऐसे में बोटिंग बंद होने से बाज़ार में पर्यटकों की चहल पहल ही बंद हो गई है। व्यापारियों का कहना था कि त्यौहारी सीजन में बोटिंग बंद होने के बाद बाज़ार में सन्नाटा हो गया हैं। लेकिन उम्मीद है कि जल्द बोटिंग शुुरु होने से बाज़ार में पर्यटकों की रौनक नज़र आएगी।  

बता दे कि हाईकोर्ट ने 6 माह पहले कोर्ट ने पिछोला और फतहसागर में डीजल-पेट्रोल वाली नावों को 6 माह में बाहर करने के आदेश दिए थे। यह मियाद 30 सितंबर 2022 को पूरी हो गई थी और अगले दिन 1 अक्टूबर से कोर्ट की पालना में यूआईटी ने फतहसागर पर नाव संचालन बंद करवा दिया था। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal