सेव द गर्ल चाइल्ड ब्रांड एम्बेसडर डॉ. दिव्यानी को थाईलेंण्ड में मिला सम्मान


सेव द गर्ल चाइल्ड ब्रांड एम्बेसडर डॉ. दिव्यानी को थाईलेंण्ड में मिला सम्मान

विकसित होते भारत देश मे खुद को सबसे आगे समझे आदिवासी समाज-डॉ. दिव्यानी

 
d
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 24 अगस्त। सेव द गर्ल चाइल्ड उदयपुर की ब्रांड एंबेसडर और देश की पहली आदिवासी मॉडल तथा डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा उपखंड के छोटे से गांव गुंदीघाटा की डॉ. दिव्यानी कटारा को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर थाईलेण्ड में सम्मान दिया गया है। डॉ. दिव्यानी ने थाईलेण्ड में अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में विशिष्ट अतिथि और जज के रूप में शिरकत भी की थी।
 

डॉ. दिव्यानी को उनके द्वारा आदिवासी क्षेत्र में किए जा रहे महिला रोजगार, चाइल्ड एज्युकेशन सहित विभिन्न सेवा कार्यों के लिए फैशन कोरियोग्राफर और पद्मावती प्रोडक्शन के ऑनर श्रीकुमार, मिसेज यूनिवर्स रूपल मोहता, बरकत प्रोडक्शन के प्रदीप पाली, द डाईची ट्री-टोन होटल के मिस्टर अंशुमन सहित अतिथियों के हाथों क्राउन पहना कर सम्मानित किया गया। डॉ. दिव्यानी ने यह सम्मान देश की आदिवासी बेटियों को समर्पित करते हुए कहा कि हम आदिवासी है यह सोच हमें बदलनी होगी, और जिस दिन हमने यह सोच बदल ली उस दिन किसी भी क्षेत्र में सफलता तक पहुंचने से हमें कोई रोक नहीं सकता। खुद को पिछड़ा हुआ महसूस ना करके खुद को विकसित होते भारत की दौड़ में सबसे आगे समझे।
 

उल्लेखनीय है कि थाईलैंड के पटाया में इनिग्मा इवेंट मैनेजमेंट की ओर से मिस एंड मिसेज वर्ल्ड 2022 पेजेंट का आयोजन किया गया। इस पैजेंट में यूएई, केनेडा, इंडिया, थाईलैंड, जापान, कोलंबिया, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, यूके, बेल्जियम सहित 30 देशांे की सुंदरियों ने टेलेंट राउंड, इंट्रोडक्शन राउंड, नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड, स्विम राउंड, वॉक राउंड, ग्रूमिंग सेशन सहित कई राउंड पार किये। इस प्रतियोगिता में डॉ. दिव्यानी ने बतौर जज हिस्सा लेकर वागड़-मेवाड़ का नाम गौरवांवित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal