हिंदुस्तान जिंक को बिजनेस एक्सीलेंस 2022 के लिए सीआईआई इएक्सआईएम बैंक अवार्ड

हिंदुस्तान जिंक को बिजनेस एक्सीलेंस 2022 के लिए सीआईआई इएक्सआईएम बैंक अवार्ड

भारतीय उद्योग परिसंघ और भारतीय निर्यात-आयात बैंक द्वारा संयुक्त रूप से स्थापित किया गया है

 
HZL

वेदांता समूह और देश में जिंक, लेड और सिल्वर की सबसे बड़ी और एकमात्र एकीकृत उत्पादक कंपनी हिंदुस्तान जिंक को बिजनेस एक्सीलेंस 2022 के लिए प्लैटिनम श्रेणी में सीआईआई इएक्सआईएम बैंक अवार्ड प्रदान किया गया। व्यावसायिक उत्कृष्टता की दिशा कंपनी के लिये यह अवार्ड बड़ा मील का पत्थर है। सीआईआई इएक्सआईएम अवार्ड भारत में उत्कृष्टता के लिए सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है और इसे भारतीय उद्योग परिसंघ और भारतीय निर्यात-आयात बैंक द्वारा संयुक्त रूप से स्थापित किया गया है।

हिंदुस्तान जिंक को यूरोपियन फाउंडेशन फॉर क्वालिटी मैनेजमेंट, बिजनेस मॉडल के तहत बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया है। अवार्ड कंपनी द्वारा किये गये हरित पहल, सामाजिक जिम्मेदारियाँ, नए व्यावसायिक विकास, मानव संसाधन प्रथाएँ और तकनीकी नवाचार के लिये उल्लेखनीय हैं।

हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकार अरुण मिश्रा ने कहा कि, बेंचमार्क प्रक्रियाओं और संचालन के लिए हमारी टीम और व्यापारिक भागीदारों के लगातार प्रयास उत्कृष्टता की ओर ले जाने में सफल  हैं। सीआईआई ईएक्सआईएम पुरस्कार हमारे प्रयासों के लिए मान्यता है जिसने हमें सभी प्रमुख हितधारक के साथ पारस्परिक रूप से लाभप्रद, दीर्घकालिक संबंध स्थापित करने में मदद की है। यह पुरस्कार हमारे कर्मचारियों के लिये प्रेरणास्पद है, उत्कृष्टता के लिए प्रयास जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करता है।

यह पुरस्कार संगठन के प्रदर्शन और सात अलग-अलग मानदंडों के तहत परिवर्तन पर ध्यान केंद्रित करने वाले एक व्यापक मॉडल पर आधारित है। इसका उद्देश्य शीर्ष प्रदर्शन करने वाली भारतीय कंपनियों को उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार और बनाए रखने के लिए मान्यता देना और प्रोत्साहित करना है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal