CMHO ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरक्षण के दौरान 6 कार्मिकों को जारी किया नोटिस

CMHO ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरक्षण के दौरान 6 कार्मिकों को जारी किया नोटिस

अव्यवस्थाओं पर कार्मिकों को जारी किया नोटिस

 
CMHO

CMHO डॉ खराड़ी ने अस्पताल प्रभारी को लगाई कड़ी फटकार

उदयपुर, 21 मार्च 2022 । जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकीय व्यवस्थाओं की स्थिति जानने सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मसारो की ओवरी का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान अस्पताल में साफ सफाई की व्यवस्थाओं पर असंतोष जताते हुए डॉ खराड़ी ने अस्पताल प्रभारी को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने सभी कार्मिकों को पाबंद करते हुए कहा की चाहे वार्ड हो या लेबर रूम या लेबोरेट्री सभी जगहों पर वहा कार्यरत कर्मचारी की जिम्मेदारी है की उसके कार्यस्थल पर साफ सफाई सुनिश्चित हो।

इस दौरान उन्होंने अस्पताल प्रभारी को दैनिक रोगी भार, भर्ती मरीजों की संख्या, संस्था पर हुए प्रसव, लैब में हुई जांचों की संख्या इत्यादि रिकॉर्ड प्रस्तुत करने को कहा। प्रस्तुत रिकॉर्ड में आशानुरूप प्रगति नहीं पाए जाने पर सीएमएचओ डॉक्टर खराड़ी ने संबंधित कार्मिकों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया।

डॉ खराड़ी ने कहा की विभागीय कार्यों के प्रति लापरवाही किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा की  24x7 संचालित होने वाले स्वास्थ्य केंद्रों पर हर समय स्टाफ उपलब्ध रहे ताकी आपात स्थिति में आने वाले मरीज को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध हो सके।

इन कार्मिकों को मिले नोटिस

  1. डॉ शिवांगी चिकित्सा अधिकारी
  2. कन्हैया लाल सोल्विया मेल नर्स
  3. लीला तेली महिला स्वास्थ्य दर्शिका
  4. दिना मेघवाल प्रसाविका
  5. सरोज मसार प्रसविका
  6. शंकर लाल मीना लैब टेक्नीशियन

सीएमएचओ ने सभी ज़िला अधिकारियों एवं बीसीएमओ को चिकित्सा संस्थानो का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश प्रदान किए है

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal