Campaign started to save the dumb from cold

बेजुबानो को ठंड से बचाने के लिए की अभियान की शुरुआत

बेजुबानो को ठंड से बचाने के लिए की अभियान की शुरुआत 

सर्दियों के आते ही इस संस्था ने बे-जुबानों के लिए किये उपाय

 
chandrasheel thakur

उदयपुर,22 नवम्बर 2022 शहर के भट जी की बाड़ी स्थित रजिस्ट्रार ऑफिस के सामने तिराहे पर 3 बजे शुरू हुए कार्यक्रम में 2 अस्थायी घरों का शुभारंभ कर इस कार्यक्रम का आगाज किया गया। इस अवसर पर डॉ. माला मठ्ठा ने बताया कि सोसायटी के सदस्य इस सर्दी के सीजन में बेजुबानों के लिए 100 से अधिक अस्थायी घर विभिन्न जगहों पर लगाएगा जिसकी शुरुआत की गई।

साथ ही आमजन से उनके घरों के बाहर अस्थायी आवास बेजुबानों के लिए बनाने का आह्वान किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  एडिशनल एसपी चंद्रशील ठाकुर ने आमजन से भी इस मिशन में योगदान देने और अधिक से अधिक अस्थायी आवास घर के लगाने की अपील की है। इस दौरान विशाल हिलोरिया, रवि कुमावत, दिपांकर, किरण, मनीष पांचाल, नरेश जणवा आदि मौजूद थे

डॉ. मठ्ठा ने कहा की फिलहाल इस अभियान की शुरुआत सिर्फ कुछ ही अस्थायी घरों से की गई है लेकिन इसको बड़े स्तर पर ले जाने और पुरे शहर में इस तरह के घाट लगवाने के लिए उन्होंने नगर निगम को भी प्रस्ताव भेजा है और उसकी स्वीकृति मिलने पर आने वाले समय में और भी इस तरह के घर शहर के अलग अलग इलाकों में लगाये जाएंगे।

मठ्ठा ने बताया की इन घरों को प्लास्टिक टेंक और अन्य सामग्री को इस्तेमाल में लाकर तैयार किया गया है,और साथ ही में इसमें जानवरों के लिए बिस्तर की भी सुविधा की गई है। उन्होंने कहा की उनकी टीम द्वारा इन घरों पर उनकी टीम द्वारा लगातार नजर रखी जाएगी और पूर्व में भी उनकी टीम द्वारा लगातार लम्बे समय से दो समय पर खाने और पानी का इन्तेजाम इन जानवरों के लिए किया जाता रहा है।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web