स्मार्ट सिटी के सुपरवाइज़र के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर मुकदमा दर्ज

स्मार्ट सिटी के सुपरवाइज़र के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर मुकदमा दर्ज

हिरणमगरी क्षेत्र में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का वीडियो हुआ था वायरल

 
tricolor on road

उदयपुर। नागरिकों को कानून के आधार पर राष्ट्रीय ध्वज को कैसे फहराना है, इसके बारे में नियम तय किए गए हैं, जिसका पालन करना बेहद जरूरी है। और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान को लेकर सजा भी हो सकती है। लेकिन फिर भी इस बात से लोग बेखबर नजर आते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया उदयपुर के हिरण मगरी थाना क्षेत्र में। जहां पर स्मार्ट सिटी के एक सुपरवाईजर ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया।

राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के बाद प्रेम ओबरवाल ने हिरणमगरी थाने में सुरपवाइजर के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है। प्रेम ओबरवाल ने बताया कि हमारे वॉट्सएप ग्रुप मे एक मैसेज के जरिये एक फोटो हिरण मगरी सेक्टर नम्बर 3 के क्षेत्र की सामने आयी। इसमें हमारे राष्ट्रीय ध्वज के टुकडे-टुकड़े कर रस्सी के सहारे लटका कर रास्ता अवरोध कर रखा था, उन टुकड़ों में तिरंगे के साथ-साथ अशोक चक्र वाला निशान भी रस्सी के सहारे लटका रखा था। 

सूचना मिलते ही पुलिस कन्ट्रोल रूम पर सूचना दी। इस पर वहां से हिरण मगरी थाने में उनके द्वारा सूचना दी गई जिस पर पुलिस मौके पर गयी परन्तु उससे पहले ही क्षेत्र के अन्य लोगों द्वारा इस बात का विरोध किया गया जिस पर वहा से तिरंगे को हटा लिया गया तब तक इसके वीडियों और फोटो काफी ग्रुपों मे वाइरल हो चुके थे। 

बाद में पता चला कि यह घृणित कार्य स्मार्ट सिटी के सुपरवाईजर की देख रेख मे हो रहे सड़क पर खम्भे हटाने के कार्य के दौरान किया गया था। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी सुपरवाईजर की थी यदि वे अपने श्रमिकों को पर्याप्त साधन उपलब्ध करवाते तो इस तरह हमारे राष्ट्रीय ध्वज के टुकड़े टुकड़े कर अपमान नहीं हुआ होता। 

उन्होने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज हमारे सम्मान का प्रतीक है। हमारे देशवासियों की आन बान एवं शान से जोड़ा जाता है जिसका अपमान किसी भी सूरत में नहीं किया जा सकता है। इस तरह से राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले स्मार्ट सिटी के सुपरवाईजर पर मुकदमा दर्ज किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal